Move to Jagran APP

Corona Testing in Bareilly : बरेली में सात दिन तक नहीं आ रही आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट

Corona Testing in Bareilly कोरोना संक्रमण के लक्षण आने पर लोगों को तत्काल जांच कराने की सलाह दी जा रही है। लेकिन जांच के पांच से सात दिन बाद तक रिपोर्ट नहीं आ रही है। कई मरीजों की तो रिपोर्ट आने से पहले मौत हो रही है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 10:09 AM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 10:09 AM (IST)
Corona Testing in Bareilly : बरेली में सात दिन तक नहीं आ रही आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट
आरटीपीसीआर रिपोर्ट में आ रही परेशानी, रिपोर्ट आने से पहले बिगड़ जा रही हालत।

बरेली, जेएनएन। Corona Testing in Bareilly : कोरोना संक्रमण के लक्षण आने पर लोगों को तत्काल जांच कराने की सलाह दी जा रही है। लेकिन जांच के पांच से सात दिन बाद तक रिपोर्ट नहीं आ रही है। ऐसे में कई मरीजों की हालत गंभीर हो जा रही है। कई मरीजों की तो रिपोर्ट आने से पहले मौत हो रही है। जिले में एक मात्र बीएसएल-2 लैब है, जिससे प्रतिदिन सात से आठ सौ लोगों की रिपोर्ट आ रही है, जबकि आरटीपीसीआर जांच प्रतिदिन डेढ़ से दो हजार हो रही हैं।

loksabha election banner

जिले में प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के चलते इनकी जांच भी बढ़ाई जा रही है। प्रतिदिन तीन से चार हजार जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसमें एंटीजन निगेटिव आने वालों की आरटीपीसीआर जांच के लिए भी कहा है। शासन से भी आरटीपीसीआर जांच बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन जिले में एक मात्र बीएसएल-2 लैब होने के चलते आरटीपीसीआर जांच बेहद धीमी गति से हो पा रही है।

यही कारण है कि 16 और 17 अप्रैल को लिए गए सैंपल की रिपोर्ट शुक्रवार तक नहीं आ सकी। ऐसे में कई संक्रमितों की हालत बिगड़ृ गई जिन्हें इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ा। शहर के सैलानी निवासी युवक ने बताया कि उसने 17 अप्रैल को अपना सैंपल जिला अस्पताल में दिया था। लेकिन अब तक रिपोर्ट नहीं आई है। वहीं सुभाष नगर निवासी युवक ने 19 अप्रैल को सैंपल दिया, उसकी रिपोर्ट भी नहीं आ सकी।

वृद्ध की हालत बिगड़ी

राजेंद्र नगर निवासी वृद्ध की 18 अप्रैल को तीन सौ बैड अस्पताल में जांच की गई थी। जांच कराने के बाद वह ठीक थे, लेकिन बीते दो दिनों से उनकी हालत बिगड़ने लगी। सांस लेने में परेशानी होने पर आनन फानन स्टेडियम रोड स्थित एक अस्पताल मेंं ले जाया गया।जहां कोविड रिपेार्ट मांगी गई तो 18 अप्रेल की जांच के बारे में बताया गया। पोर्टल चेेक करने पर पता चला कि उनका सैंपल पेंडेंसी में है। इस पर एंटीजन जांच की गई, जिसमें निगेटिव आने पर उन्हें भर्ती किया गया।

सीएमओ डा. एस के गर्ग ने बताया सैंपल की संख्या अधिक हो गई है, एक ही लैब होने के चलते कुछ परेेशान आ रही है। लैब के कुछ लोग पॉजिटिव भी है। रिपोर्ट 72 घंटे में दिए जाने के लिए कहा गया है। पांच से सात दिन लग रहे हैं तो यह गलत है। इस बारे में लैब टैक्निशियन से जानकारी ली जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.