Move to Jagran APP

Shahjahanpur Drugware House News : शाहजहांपुर में बेहतर होगी दवा की सप्लाई, बन रहा ड्र्रग वेयर हाउस

तहसील क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों में सप्लाई होने वाली दवाओं का नगर में स्टाक होगा। इसके लिए बंडा रोड पर ड्रग वेयर हाउस का निर्माण शुरू हो गया है। इसके बन जाने से जिले में दवाओं की उपलब्धता के साथ-साथ व सप्लाई चेन और बेहतर होगी।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 05:58 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 05:58 PM (IST)
Shahjahanpur Drugware House News : शाहजहांपुर में बेहतर होगी दवा की सप्लाई, बन रहा ड्र्रग वेयर हाउस
शाहजहां ड्रगवेयर हाउस का निर्माण शुरू, बेहतर होगी दवा की सप्लाई

 बरेली, जेएनएन। तहसील क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों में सप्लाई होने वाली दवाओं का नगर में स्टाक होगा। इसके लिए बंडा रोड पर ड्रग वेयर हाउस का निर्माण शुरू हो गया है। इसके बन जाने से जिले में दवाओं की उपलब्धता के साथ-साथ व सप्लाई चेन और बेहतर होगी। स्वास्थ्य विभाग ने बंडा रोड स्थित सरकारी अस्पताल की खाली पड़ी जमीन को पिछले दिनों कब्जामुक्त कराया था। जिसके बाद शासन ने यहां पर जनपदीय ड्रग वेयर हाउस का निर्माण कार्य कराने को मंजूरी दी थी। स्वास्थ्य विभाग के जेई मिथिलेश कुमार ने बताया कि लेआउट पास हो चुका है। जिसके आधार पर निर्माण शुरू करा दिया है। इसके अलावा सीएचसी परिसर में 50 शैय्या वाला महिला अस्पताल का कार्य भी लगभग पूरा हो चुका है।

loksabha election banner

अभी तक यह व्यवस्था

अभी तक रोजा में निवाजपुर व राजकीय मेडिकल कालेज में वेयर हाउस बने हुए हैं। जिनमें सीधे लखनऊ से सप्लाई आती है। वहां से अन्य अस्पतालों में भेजी जाती है। पुवायां तहसील क्षेत्र की चार सीएचसी के अलावा अन्य सरकारी उपकेंद्रों में दवाओं की आपूर्ति के लिए नए वेयर हाउस का निर्माण कराया जा रहा है।

 - 5 हजार वर्ग फीट क्षेत्र में बनेगा ड्रग वेयर हाउस

- 9 करोड़ 90 लाख रुपये है इसकी कुल लागत

- 1 करोड़ रुपये का बजट मिला, जिससे हो रहा निर्माण

- 18 माह में इसका निर्माण कार्य पूरा कराया जाना है

इस ड्रग वेयर हाउस के बनने से तहसील क्षेत्र के अस्पतालों के लिए दवाओं का पर्याप्त स्टाक रखा जा सकेगा। आवश्यकता पड़ने पर अन्य अस्पतालों में भी सप्लाई भेजी जा सकेगी। डा. आसिफ, चिकित्साधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.