Move to Jagran APP

Chinese Manjha : आवला सांसद की चिट्ठी का हुआ असर, CM कार्यालय से आया ADG को फोन, बोले-सख्ती से लगाए खूनी मांझे पर प्रतिबंध

Chinese Manjha News खूनी मांझे की चपेट में आकर चोटिल होने वाले लोगों के परेशानी बरेली से शुरू होकर शासन तक पहुंच चुकी है। आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप की प्रतिबंध को मजबूती से लागू कराने की चिट्ठी के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय से एडीजी बरेली जोन के पास फोन आया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 06:45 AM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 06:45 AM (IST)
Chinese Manjha : आवला सांसद की चिट्ठी का हुआ असर, CM कार्यालय से आया ADG को फोन, बोले-सख्ती से लगाए खूनी मांझे पर प्रतिबंध
Chinese Manjha : आवला सांसद की चिट्ठी का हुआ असर, सीएम कार्यालय से आया एडीजी को फोन,

बरेली, जेएनएन। Chinese Manjha News : खूनी मांझे की चपेट में आकर चोटिल होने वाले लोगों के परेशानी बरेली से शुरू होकर शासन तक पहुंच चुकी है। आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप की प्रतिबंध को मजबूती से लागू कराने की चिट्ठी के बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री कार्यालय से एडीजी बरेली जोन अविनाश चंद्र के पास फोन आया। उन्हें चाइनीज मांझे के खिलाफ सख्ती से निपटने के लिए कहा गया।

loksabha election banner

चाइनीज मांझे से बढ़ते हादसों से निपटने के लिए एडीजी ने जोन में पहले ही निर्देश जारी कर रखे हैं। एडीजी अविनाश चंद्र ने साफ कहा कि प्रतिबंधित चाइनीज मांझे का प्रयोग करने वाले लोगों की धरपकड़ जारी है। पतंग के शौकीनों को चाइनीज मांझे का प्रयोग न करने के लिए समझाया जा रहा है। जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे है। इन सब के बाद भी यदि कोई नहीं मानता है तो उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके विधिक कार्रवाई की जा रही है। एडीजी की सख्ती के बाद पूरे बरेली जोन की पुलिस हरकत में आई। चाइनीज मांझा बेचने व प्रयोग करने वालों की धरपकड़ शुरू हुई। मुकदमें दर्ज हुए।

प्रतिबंध सख्ती से हो लागू

सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी की चाइनीज मांझे का प्रयोग करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। चाइनीज मांझे की बिक्री पर प्रतिबंध लगना चाहिए। सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय से एडीजी अविनाश चंद्र को इस संबंध में फोन कर ठोस रणनीति बना कार्रवाई के निर्देश दिये गए हैं।

लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को किया गया जागरुक

लाउस्पीकर के जरिए लोगों को जागरुक किया गया। चाइनीज मांझे के दुष्प्रभाव व उसके इस्तेमाल व बेचने पर होनी वाली कार्रवाई के बारे में लोगों को बताया गया। बारादरी के जगतपुर, सैलानी, जोगी नवादा, मीरा की पैठ व शाहदाना में जागरूकता अभियान चला।

अभियान से हम भी जुड़ेंगे, लोगों को करेंगे जागरूक

यूथ इन एक्शन संस्था की ओर से शुक्रवार को चाइनीज मांझा के प्रयोग को लेकर बैठक आयोजित हुई। जिसमें पदाधिकारियों ने कहा कि जिस तरह एडीजी बरेली जोन द्वारा चाइनीज मांझे की रोक को लेकर सख्ती हुई है। उसे जारी रखने की जरूरत है। बैठक में निर्णय लिया गया कि नगर के विभिन्न हिस्सों में अपने-अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों अस्पतालों व सरकारी कार्यालयों में सभी लोग इस चाइनीज मांझें के उपयोग के विरोध में जनता को जागरूक करेंगे। इस मौके पर विवेक पटेल अमित शर्मा, आशु अग्रवाल, अमित कंचन, रामजी राजावत, बलजिंदर सिंह, यासीन खान आदि मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.