Move to Jagran APP

बाइक के नंबर की सफारी में घूम रहा कार चोर गैंग पकड़ा

जागरण संवाददाता, बरेली : बाइक का नंबर लगाकर सफारी में घूम रहे वाहन चोर गैंग के चार बदमाश

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Feb 2018 02:49 AM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2018 02:49 AM (IST)
बाइक के नंबर की सफारी में घूम रहा कार चोर गैंग पकड़ा
बाइक के नंबर की सफारी में घूम रहा कार चोर गैंग पकड़ा

जागरण संवाददाता, बरेली : बाइक का नंबर लगाकर सफारी में घूम रहे वाहन चोर गैंग के चार बदमाशों को क्राइम ब्रांच ने सौ फुटा रोड पर गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए बदमाशों के पास से एक बोलेरो और कार बरामद हुई है। कागज नहीं होने के कारण पुलिस उसे भी चोरी का मान रही है। पकड़े गए गैंग के चार बदमाशों में तीन सगे भाई हैं, जबकि एक आरटीओ ऑफिस का दलाल है। पूछताछ के बाद चारों को जेल भेज दिया गया है।

loksabha election banner

क्राइम ब्रांच गुरुवार देर रात इज्जतनगर में सर्राफ लूटकांड के बदमाशों की सुरागरसी में लगी थी। उसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि सौ फुटा रोड पर कार चोर गैंग खड़ा है। सूचना पर क्राइम ब्रांच के दारोगा सौरभ सिंह, मोबीन खान और उनकी टीम वहां पहुंची। सफारी में लिखे नंबर को ट्रेस किया तो वह बाइक का निकला, जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी की। कुछ देर बाद चार युवक जैसे ही सफारी में बैठे पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। पूछताछ के बाद सफारी का कागज मांगा तो वह दिखा नहीं सके। देर रात पुलिस सभी को इज्जतनगर थाने लेकर पहुंची और सख्ती से पूछताछ की तो उनकी निशानदेही पर पुलिस ने सौ फुटा रोड पर खड़ी एक बोलेरो और मारुति कार बरामद की। बोलेरो पर नंबर प्लेट तो लगी थी लेकिन उस नंबर का रजिस्ट्रेशन ही नहीं हुआ था। इसके अलावा मारुति कार के बारे में पूछा गया तो बताया गया कि इसे श्रीराम फाइनेंस से फाइनेंस कराया गया लेकिन वह उसके भी कागजात नहीं दिखा सके। जिसके बाद पुलिस ने देर रात मोहनपुर डंडरउआ निवासी निवासी खुर्शीद आलम, आशिफ, सद्दाम तीनों भाई समेत चौथे आरोपी रजत सक्सेना के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

कार चोरी के साथ फर्जी कागजात से गाड़ियां कराते थे फाइनेंस

क्राइम ब्रांच के मुताबिक चारों आरोपी कार चोरी के साथ ही फर्जी कागजातों से बैंक से गाड़ियां फाइनेंस करा लेते थे। उसके बाद गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन नहीं कराते थे और लोगों को फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बेच देते थे। इसके बाद फाइनेंस के रुपये नहीं चुकाते थे, जिसकी वजह से फाइनेंस कंपनी गलत नंबर होने से गाड़ी भी रिकवर नहीं कर पाती है।

गिरफ्तार दलाल को रिमांड पर लेकर होगी पूछताछ

पुलिस की माने तो आरोपियों को अभी जेल भेज दिया है। पकड़ा गया रजत आरटीओ में दलाल है। उसके द्वारा ही फर्जी कागजात तैयार करने की बात सामने आई है। पूछताछ में कई और लोगों के नाम सामने आए है। उनसे भी जल्द पूछताछ की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.