Move to Jagran APP

बरेली में तालाबों को बचाने की मुहिम ने जोर पकड़ा, नगर निगम ने साढ़े तीन लाख का बजट सुंदरीकरण के लिए किया पास, जानिये शहर के कौन से तालाब का होगा विकास

भूगर्भ जलस्तर बचाने और जल संरक्षण के लिए नगर निगम ने पहले फेज में महेशपुर फरीदापुर चौधरी सैदपुर हॉकिंस स्वाले नगर बजरगंजपुर के तालाबों के तालाबों को सुंदरीकरण की योजना बनी है। पहले चरण में दो करोड़ का बजट जारी किया गया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 02:46 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 02:46 PM (IST)
बरेली में तालाबों को बचाने की मुहिम ने जोर पकड़ा, नगर निगम ने साढ़े तीन लाख का बजट सुंदरीकरण के लिए किया पास, जानिये शहर के कौन से तालाब का होगा विकास
नगर आयुक्त के मुताबिक 3.50 करोड़ से पांच तालाबों का सुंदरीकरण किया जाना है। इसके टेंडर जल्द जारी किए जाएंगे।

बरेली, जेएनएन। तालाबों को बचाने की मुहीम जोर पकड़ रही है। नगर निगम 3.50 करोड़ की लागत से शहर के पांच तालाबों को संरक्षित करने के साथ उनके सुंदरीकरण करवाएगा। गुरुवार को नगर निगम में हुई बैठक में लक्ष्य जुलाई तक तय किया गया है।भूगर्भ जलस्तर बचाने और जल संरक्षण के लिए नगर निगम ने पहले फेज में महेशपुर, फरीदापुर चौधरी, सैदपुर हॉकिंस, स्वाले नगर, बजरगंजपुर के तालाबों के तालाबों को सुंदरीकरण की योजना बनी है। पहले चरण में दो करोड़ का बजट जारी किया गया है। महापौर डाॅ. उमेश गौतम के मुताबिक 15 वां वित्त आयोग के बजट से तालाबों की खोदाई करवाकर उनका सुंदरीकरण के कार्य करवाएंगे। इस दरम्यान तालाब पर हुए अतिक्रमण को भी हटवाया जाएगा। तालाब दोबारा गंदगी न होने पाए, इसलिए बाउंड्रीवॉल भी तैयार करवाई जाएगी। नगर आयुक्त अभिषेक आनंद के मुताबिक 3.50 करोड़ से पांच तालाबों का सुंदरीकरण किया जाना है। इसके टेंडर जल्द जारी किए जाएंगे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.