Move to Jagran APP

सतर्क हुए व्यापारी, होम डिलीवरी पर जोर

बढ़ते संक्रमण को देख व्यापारी भी सचेत हो गए हैं। बचाव के लिए हर संभव एहतियात और योजनाएं बना रहे हैं। बाजार में भीड़ न जुटे इसके लिए व्यापारियों ने खाद्य सामग्री रोजमर्रा के सामानों की ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी है। व्यापारियों का कहना है कि मार्च से अब तक होम डिलीवरी के कारोबार ने 70 फीसद तक का उछाल आया है। व्यापारियों के अनुसार जब संक्रमितों की संख्या बढ़नी शुरू हुईं तो उन्होंने दुकानों के बाहर रस्सी और डंडे लगाकर शारीरिक दूरी बनाने की कोशिश की। ग्राहकों से मास्क लगाकर ही खरीदारी करने की अपील भी की। वर्तमान में संक्रमण की स्थिति बिगड़ने के बाद भी बाजार में भीड़ कम नहीं हो रही है। ऐसे में व्यापारियों ने ग्राहकों से ऑनलाइन ऑर्डर करने की बात कही है। होम डिलीवरी करने पर दुकानदारों ने सामानों की कीमतें नहीं बढ़ाई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 05:06 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 05:06 AM (IST)
सतर्क हुए व्यापारी, होम डिलीवरी पर जोर
सतर्क हुए व्यापारी, होम डिलीवरी पर जोर

बरेली, जेएनएन : बढ़ते संक्रमण को देख व्यापारी भी सचेत हो गए हैं। बचाव के लिए हर संभव एहतियात और योजनाएं बना रहे हैं। बाजार में भीड़ न जुटे, इसके लिए व्यापारियों ने खाद्य सामग्री रोजमर्रा के सामानों की ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी है। व्यापारियों का कहना है कि मार्च से अब तक होम डिलीवरी के कारोबार ने 70 फीसद तक का उछाल आया है।

loksabha election banner

व्यापारियों के अनुसार जब संक्रमितों की संख्या बढ़नी शुरू हुईं तो उन्होंने दुकानों के बाहर रस्सी और डंडे लगाकर शारीरिक दूरी बनाने की कोशिश की। ग्राहकों से मास्क लगाकर ही खरीदारी करने की अपील भी की। वर्तमान में संक्रमण की स्थिति बिगड़ने के बाद भी बाजार में भीड़ कम नहीं हो रही है। ऐसे में व्यापारियों ने ग्राहकों से ऑनलाइन ऑर्डर करने की बात कही है। होम डिलीवरी करने पर दुकानदारों ने सामानों की कीमतें नहीं बढ़ाई है। इसका फर्क भी दिख रहा है।

सराफा बाजार अभी ऑनलाइन ट्रैक पर नहीं आया है। उप्र उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल के अनुसार सोना-चांदी जैसे आइटम को ऑनलाइन बेचना आसान नहीं है, क्योंकि ग्राहक ऑनलाइन डिजाइन पंसद नहीं कर सकता। ऐसे में सराफा के आइटम की होम डिलीवरी पर फिलहाल कोई विचार नहीं है।

---

मार्च से ही होम डिलीवरी शुरू कर दी है। इसमें ग्राहक भी रुचि दिखा रहे हैं। हर रोज करीब 30 से 40 ऑर्डर आ रहे हैं।

- राकेश अग्रवाल, किराना विक्रेता एक सप्ताह से ऑनलाइन ऑर्डर ले रहे हैं, ताकि संक्रमण से हम और ग्राहक दोनों ही बच सकें। बाजार में बेवजह भीड़ न बढ़े।

- जुगल सोखानी, किराना विक्रेता अगले सप्ताह से होम डिलीवरी शुरू करने पर विचार चल रहा है। आने वाले ग्राहकों से मास्क लगाने की अपील की जा रही है।

- श्याम मिठवानी, कंफेक्शनरी विक्रेता लोग संक्रमण की चपेट न आएं। खाने-पीने की चीजों की होम डिलीवरी के लिए बैठक आयोजित कर विचार किया जाएगा।

- सुनील मनचंदा, होटल संचालक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.