Move to Jagran APP

बरेली में प्रेम प्रसंग में तहेरे भाई को मार डाला

लड़की के चक्कर में भाई-भाई के खून का प्यासा बन बैठा। पार्टी के बहाने दोस्त और बुआ के बेटे संग तहेरे भाई को जंगल में ले जाकर पहले दारू पार्टी की। इसके बाद विवाद शुरू हुआ तो चचेरे भाई हिमांशु गुप्ता ने बुआ के बेटे आकाश गुप्ता व दोस्त कमल के साथ मिलकर तहेरे भाई शिवम गुप्ता को जमकर पीटा। शिवम की ही बेल्ट निकालकर उसका गल कसा। बेल्ट टूट गई तो शराब की खाली बोतल सिर पर दे मारी। इसके बाद गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 06:46 PM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 06:46 PM (IST)
बरेली में प्रेम प्रसंग में तहेरे भाई को मार डाला
बरेली में प्रेम प्रसंग में तहेरे भाई को मार डाला

जागरण संवाददाता, बरेली: लड़की के चक्कर में भाई-भाई के खून का प्यासा बन बैठा। पार्टी के बहाने दोस्त और बुआ के बेटे संग तहेरे भाई को जंगल में ले जाकर पहले दारू पार्टी की। इसके बाद विवाद शुरू हुआ तो चचेरे भाई हिमांशु गुप्ता ने बुआ के बेटे आकाश गुप्ता व दोस्त कमल के साथ मिलकर तहेरे भाई शिवम गुप्ता को जमकर पीटा। शिवम की ही बेल्ट निकालकर उसका गल कसा। बेल्ट टूट गई तो शराब की खाली बोतल सिर पर दे मारी। इसके बाद गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। शव जंगल में ठिकाने लगाकर तीनों घर चले गए। पुलिस के हत्थे चढ़े हत्यारोपित हिमांशु गुप्ता ने जुर्म कुबूल कर लिया। देर शाम पुलिस ने हिमांशु की निशानदेही पर हत्या में शामिल कमल व आकाश गुप्ता को भी हिरासत में ले लिया।

loksabha election banner

कैंट के भौआपुर निवासी राम किशोर गुप्ता परिवार संग खुर्रम गौटिया में किराए के मकान में रहते हैं। बेटा शिवम गुप्ता कचहरी पर चाय की दुकान चलाता है। दुकान पर भतीजा अभिमन्यु भी उसका हाथ बंटाता था। गुरुवार को काम खत्म कर दोनों घर लौट आए। पुलिस के मुताबिक, रात साढ़े आठ बजे हिमांशु गुप्ता ने शिवम को फोन कर पार्टी के बहाने बुलाया। एक ही बाइक पर हिमांशु गुप्ता, उसका दोस्त कमल, बुआ का बेटा आकाश व शिवम पार्टी के लिए निकल लिए। सेटेलाइट पर बीयर व शराब खरीदने के बाद चारों बिथरी क्षेत्र में बीसलपुर रोड स्थित एक जंगल पहुंचे। वहां दारू पार्टी के बाद हिमांशु ने शिवम से सवाल दागा कि तू मुझे क्यों लड़की के चक्कर में बदनाम कर रहा है। मैं तुम्हें मारूंगा। इसी के बाद हिमांशु ने शिवम की पिटाई शुरू कर दी। तय रणनीति के तहत कमल व आकाश ने भी हिमांशु का साथ दिया। पिटाई के बाद बेसुध हुए शिवम की बेल्ट निकालकर हिमांशु ने उसका गला दबाया। बेल्ट टूट गई तो सिर पर शराब की बोतल मारी। गाड़ी की चाबी से वार किए। इसके बाद गला दबाकर हत्या कर दी। किसी को भनक न लगे, इसलिए जंगल की झाड़ियों में शव फेंककर घर चले गए। हिमांशु की निशानदेही पर झाड़ियों से शिवम का शव बरामद किया गया।

हर समय बदनाम करता था, मारता न तो क्या करता

भाई की हत्या के बाद भी हिमांशु के चेहरे पर पछतावे का भाव न था। बताया कि शाहजहांपुर के तिलहर की लड़की से शिवम का प्रेम-प्रसंग था। उससे वह भी बातें करता था। दोनों के बीच इसी बात को लेकर विवाद था। लड़की ने आपस में विवाद खत्म करने की बात कही थी। बावजूद शिवम हर समय लड़की से संबंध होने की बात कहकर बदनाम करता था। टोकने के बाद भी न माना तो मार डाला। हिमांशु खुर्रम गौटिया में किराए पर रहता है एवं बिरयानी का ठेला लगाता है।

घटनास्थल से यह हुआ बरामद

पुलिस ने घटनास्थल से दो केन, टूटी हुई बेल्ट, सिगरेट, शराब की बोतल के टुकड़े, चप्पल व माचिस बरामद की है।

ऐसे हुआ हत्या का राजफाश

भतीजे अभिमन्यु ने बताया था कि शिवम को हिमांशु पार्टी की बात कहकर ले गया है। शिवम के पिता राम किशोर गुप्ता ने बारादरी पुलिस को यह पूरी कहानी बताकर अनहोनी की आशंका जताई थी। बारादरी इंस्पेक्टर नीरज मलिक ने हिमांशु के स्वजन को पूछताछ के लिए उठा लिया। स्वजन पर शिकंजा सकता देख हिमांशु आया और कत्ल की पूरी कहानी तोते की तरह बयां कर दी।

वर्जन.

हत्यारोपित हिमांशु गुप्ता ने दोस्त कमल व फुफेरे भाई आकाश के साथ मिलकर तहेरे भाई शिवम की हत्या की बात कुबूली है। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

- नीरज मलिक, इंस्पेक्टर, बारादरी थाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.