This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

UP Panchayat Chunav 2021 : भाजपा ने बदायूं में पंचायत चुनाव के समर्थित प्रत्याशियों की सूची जारी की, जानें किसको मिला समर्थन, किसको किया किनारे

UP Panchayat Chunav 2021 जिला पंचायत सदस्य की सीटों को लेकर दिनभर चली उठापटक के बाद मंगलवार देर शाम भाजपा ने अधिकृत प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। 51 सीटों के लिए जारी सूची में 21 महिलाओं को मौका दिया गया है।

Samanvay PandeyTue, 06 Apr 2021 09:36 PM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021 : भाजपा ने बदायूं में पंचायत चुनाव के समर्थित प्रत्याशियों की सूची जारी की, जानें किसको मिला समर्थन, किसको किया किनारे

बरेली, जेएनएन। UP Panchayat Chunav 2021 : जिला पंचायत सदस्य की सीटों को लेकर दिनभर चली उठापटक के बाद मंगलवार देर शाम भाजपा ने अधिकृत प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। 51 सीटों के लिए जारी सूची में 21 महिलाओं को मौका दिया गया है। इसकी वजह यह है कि जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट पिछड़ी जाति महिला के लिए आरक्षित है। इसलिए कई नेताओं ने अपनी पत्नियों को चुनाव मैदान में उतरा है।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की ओर से जारी प्रत्याशियों की सूची को लेकर पार्टी कार्यालय पर घंटों मशक्कत होती रही। बताते हैं कि कई लोगों से नोकझोंक भी होती रही। फिर मामला क्षेत्रीय कार्यालय तक पहुंचाया गया। उसके बाद जिलाध्यक्ष अशोक भारतीय ने देर शाम सूची जारी की। खुकड़ी से सीमा गुर्जर, मैल्हापुर से शिवओम पाल, ब्यौर से रेखा शाक्य, हुसैनपुर करौतिया से राजवती वर्मा, बनेई से अशोक वर्मा, वनकोटा से जयपाल, बगरैन से मंजुला सिंह, रहेड़िया से मुन्नी देवी, माेहम्मदपुर मई से शिव कुमार शर्मा को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया है। नसरौल से दिगनेश, परौली से लक्ष्मीदेवी, परसिया से ममता देवी, लक्ष्मीपुर से हसमुखी मौर्या, सीकरी से श्याम सिंह सागर, आसफपुर से अमर सिंह, चंदोई से आशीष सागर को मैदान में उतारा गया है। लश्करपुर ओईया से कुलदीप कुमार गुप्ता, खंडुआ से कपिल चौधरी, नाधा से सपना देवी, रसूलपुर कलां से मेधावी यादव, मालपुर ततेरा से राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, भवानीपुर खल्ली से रामसनेही, उघैती गर्वी से सीमा गुप्ता, कौल्हिाई से वर्षा यादव, डकारा पुख्ता से विमला देवी, अहमदनगर असौली से राजेश कुमार उर्फ झंडू भैया, बेहटा गोसाई से यावित्री मौर्या को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया है। बांस बरौलिया से शीला देवी, रिसौली से सतवीर सिंह, पुसगवां से मेखला सिंह, अब्दुल्लागंज से उदयवीर दिवाकर, दियोनईया से मोहर सिंह लोधी, शेखूपुर से हिमांशु यादव, सकरी जंगल से उर्वशी यादव, रमजानपुर से ओमवती वर्मा को मैदान में उतारा गया है।

इसी तरह कादरचौक से महेश शाक्य, ककोड़ा से आलोक कुमार, बची झझरऊ से धारा सिंह शाक्य, खेड़ा जलालपुर पुख्ता से हवलादार कश्यप, रिजोला से देवकी राजपूत को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया है। चंगासी से हेमा सिंह, म्याऊं से देवेंद्र राजपूत, विलहरी से ओमपाल लोधी, जगत से मनोज मोदी, खेड़ा बुजुर्ग से मीता सिंह, मोहम्मदनगर सुलरा से रामचरन पाल, गिधौल से सूरज पाल शाक्य, जमालपुर से महावीर राठौर, कलौरा से सुनीता कश्यप, बसेला से तारावती को भाजपा ने अधिकृत प्रत्याशी बनाया है। जिलाध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश मुख्यालय से जिन्हें प्रत्याशी घोषित किया गया है सभी को पूरी दमदारी के साथ चुनाव लड़ाया जाएगा। जिला पंचायत अध्यक्ष पद को लेकर अंदरखाने चल रही चर्चाओं के बावत उनका कहना है कि यह पार्टी नेतृत्व तय करेगा। अभी तो अधिक से अधिक सीटों पर सदस्य को चुनाव जिताने की हरसंभव कोशिश की जाएगी।

 

बरेली में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!