Move to Jagran APP

B.Ed Admission 2019 : आखिरी दिन वेबसाइट ने छकाया, अटके पत्र Bareilly News

अभ्यर्थियों ने प्रवेश के लिए जिन कॉलेजों की च्वाइस लॉक की। उन्हीं कॉलेजों की रिक्त सीटों पर इनके प्रवेश कर पत्र देना था।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 10:10 AM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 10:12 AM (IST)
B.Ed Admission 2019 : आखिरी दिन वेबसाइट ने छकाया, अटके पत्र Bareilly News
B.Ed Admission 2019 : आखिरी दिन वेबसाइट ने छकाया, अटके पत्र Bareilly News

बरेली, जेएनएन : उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की काउंसिलिंग के अंतिम दिन वेबसाइट दगा दे गई। पूल काउंसिलिंग कराने वाले अभ्यर्थियों को रविवार को कॉलेज आवंटन का पत्र जारी किया जाना था। पर सर्वर डाउन रहने के कारण वेबसाइट सुचारू रूप से चल नहीं सकी। इसलिए अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटन का पत्र नहीं मिल पाया। अब सोमवार को सभी अभ्यर्थियों को आवंटित कॉलेज का पत्र दिया जाएगा। तब यह साफ होगा कि प्रदेश में बीएड की कितनी सीटें रिक्त हैं। इसके बाद इन पर सीधे प्रवेश प्रक्रिया की कार्यवाही शुरू की जाएगी।

loksabha election banner

बीएड की पूल काउंसिलिंग में 55 हजार अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। इन्होंने पूरी कॉलेज फीस जमा की। इन अभ्यर्थियों ने प्रवेश के लिए जिन कॉलेजों की च्वाइस लॉक की। उन्हीं कॉलेजों की रिक्त सीटों पर इनके प्रवेश कर, पत्र देना था। राज्य बीएड प्रवेश परीक्षा के समन्वयक प्रो. बीआर कुकरेती ने बताया कि सर्वर की समस्या से वेबसाइट सुचारू नहीं रही। इसलिए सभी अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटन का पत्र नहीं जारी हो पाया। सोमवार को यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

दस जुलाई से सीधे प्रवेश की तैयारी

बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजक, एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय प्रशासन संभावित दस जुलाई से सीधे प्रवेश प्रक्रिया की तैयारी कर रहा है। बीएड प्रवेश परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को रिक्त सीटों पर प्रवेश का मौका मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.