Move to Jagran APP

बरेली में डोहरा रोड किनारे पेड़ों की स्थिति देखने पहुंचे बीडीए उपाध्यक्ष

कैंट क्षेत्र में 44 पेड़ों को ट्रांसलोकेट करने की तैयारी के बाद अब बीडीए भी अपने प्रोजेक्ट में पेड़ों को शिफ्ट करेगा। इसी के चलते बुधवार को बीडीए उपाध्यक्ष जोगिदर सिंह ने रुहेलखंड यूनिवर्सिटी से डोहरा रोड को देखा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 10:43 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 10:43 PM (IST)
बरेली में डोहरा रोड किनारे पेड़ों की स्थिति देखने पहुंचे बीडीए उपाध्यक्ष
बरेली में डोहरा रोड किनारे पेड़ों की स्थिति देखने पहुंचे बीडीए उपाध्यक्ष

बरेली, जेएनएन: कैंट क्षेत्र में 44 पेड़ों को ट्रांसलोकेट करने की तैयारी के बाद अब बीडीए भी अपने प्रोजेक्ट में पेड़ों को शिफ्ट करेगा। इसी के चलते बुधवार को बीडीए उपाध्यक्ष जोगिदर सिंह ने रुहेलखंड यूनिवर्सिटी से डोहरा रोड को देखा। वहां सड़क चौड़ीकरण करने से पहले पेड़ों को चिह्नित कर उन्हें ट्रांसलोकेट किए जाने के निर्देश दिए। इसके बाद बीडीए अधिकारियों ने वन विभाग से अनापत्ति को ऑनलाइन आवेदन कर दिया।

loksabha election banner

बरेली विकास प्राधिकरण ने नकटिया नदी से बड़ा बाइपास तक मिलने वाले डोहरा मार्ग को 30 मीटर चौड़ा करने की योजना बनाई है। सड़क चौड़ी करने को वहां भरपूर जगह मिल गई है, लेकिन इस बीच कई हरे भरे व पुराने पेड़ भी आ रहे हैं। बीडीए उपाध्यक्ष ने तीस मीटर हिस्से में आने वाले सभी पेड़ों को चिह्नित करने के लिए कहा है। पेड़ों की गिनती के बाद उन्हें पास ही बीडीए के पार्क में ट्रांसलोकेट करवाए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। बुधवार को बीडीए उपाध्यक्ष ने अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचकर पेड़ों की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने पेड़ शिफ्ट करने के लिए वन विभाग की अनापत्ति शीघ्र प्राप्त करने के निर्देश दिए।

सेटेलाइट चौराहे पर खत्म होगी जाम की समस्या

बीडीए उपाध्यक्ष जोगिदर सिंह ने रामगंगा नगर आवासीय योजना में बनाई जा रही 45 मीटर चौड़ी सड़क का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्वक कराने के निर्देश दिए। इस मार्ग के बीच में पॉम ट्री लगाने को भी कहा। उपाध्यक्ष ने बताया कि सड़क चौड़ीकरण होने से सेटेलाइट चौराहे पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.