Move to Jagran APP

बरेली के निर्मल रिसार्ट को बीडीए ने किया सील, अब जल्द ही किया जाएगा ध्वस्त, जानें इस बड़ी कार्रवाई के पीछे की वजह

BDA sealed Nirmal Resort of Bareilly विकास शुल्क जमा नहीं करने पर बीडीए ने मिनी बाइपास स्थित निर्मल रिसार्ट को मंगलवार दोपहर सील कर दिया। इसके साथ ही टीम ने रिसाेर्ट पर ध्वस्तीकरण का नोटिस चस्पा कर दिया। इसके साथ ही रिसार्ट मालिक को ध्वस्तिकरण का नोटिस भी दिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 09:46 AM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 09:46 AM (IST)
बरेली के निर्मल रिसार्ट को बीडीए ने किया सील, अब जल्द ही किया जाएगा ध्वस्त, जानें इस बड़ी कार्रवाई के पीछे की वजह
रिसार्ट पर विकास शुल्क का करीब ढाई से तीन करोड़ रुपये है बकाया

बरेली, जेएनएन। BDA sealed Nirmal Resort of Bareilly : विकास शुल्क जमा नहीं करने पर बीडीए ने मिनी बाइपास स्थित निर्मल रिसार्ट को मंगलवार दोपहर सील कर दिया। इसके साथ ही टीम ने रिसाेर्ट पर ध्वस्तीकरण का नोटिस चस्पा कर दिया। इसके साथ ही रिसार्ट मालिक को ध्वस्तिकरण का नोटिस थमा भी दिया। जल्द विकास शुल्क जमा करने की चेतावनी भी दी। बीडीए की टीम जब निर्मल रिसार्ट पर पहुंची तो वहां किसी आयोजन के लिए साज-सज्जा चल रही थी। इसी बीच टीम ने सीलिंग की कार्रवाई शुरू कर दी। इससे वहां लोगों में खलबली मच गई।

prime article banner

कुछ देर में ही टीम ने मुख्य गेट समेत अंदर अन्य स्थानों पर सील लगा दी। बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि मिनी बाइपास रोड पर स्थित निर्मल रिसार्ट में प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत किए बगैर बारात घर, रिसार्ट चलाया जा रहा है। प्राधिकरण की टीम ने मंगलवार को वहां पहुंचकर रिसार्ट को सील कर दिया। निर्मल रिसार्ट पर विकास शुल्क का करीब ढाई से तीन करोड़ रुपये बकाया है। उपाध्यक्ष ने बताया कि निर्मल रिसार्ट के मालिक ने कोर्ट से स्टे ले रखा था, जिस कारण अब तक कार्रवाई नहीं की गई।

अब स्टे खारिज हो गया है। इसके तुरंत बाद बीडीए की टीम ने विकास शुल्क जमा नहीं करने पर पूरा रिसार्ट सील कर दिया है। उन्होंने बताया कि मानचित्र स्वीकृत करने के लिए रिसार्ट मालिक को कहा गया है। उसके बाद ही रिसार्ट से सील हटाई जाएगी। रिसार्ट मालिक अंकुर अग्रवाल ने बताया कि मामला कोर्ट में विचाराधीन है। फिर भी प्राधिकरण का जो शुल्क होगा, उसका भुगतान किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.