Move to Jagran APP

सादा कपड़े वाले पुलिसकर्मी पकड़ेंगे पतंगबाज

नायलॉन के मांझे से पतंग उड़ाने वाले लोग राहगीरों की जिंदगी दांव पर रख रहे। ऐसे लोगों को पकड़ने के लिए सादा वर्दी में पुलिसकर्मी फ्लाईओवर के इर्द गिर्द तैनात किए जाएंगे। जो पतंग उड़ाता दिखेगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

By Edited By: Published: Sun, 18 Feb 2018 03:15 AM (IST)Updated: Sun, 18 Feb 2018 10:28 AM (IST)
सादा कपड़े वाले पुलिसकर्मी पकड़ेंगे पतंगबाज
सादा कपड़े वाले पुलिसकर्मी पकड़ेंगे पतंगबाज
जागरण संवाददाता, बरेली : नायलॉन के मांझे से पतंग उड़ाने वाले लोग राहगीरों की जिंदगी दांव पर रख रहे। ऐसे लोगों को पकड़ने के लिए सादा वर्दी में पुलिसकर्मी फ्लाईओवर के इर्द गिर्द तैनात किए जाएंगे। जो पतंग उड़ाता दिखेगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर पुल पर दोनों ओर तार बंधने और पुलिस की गश्त के बाद शनिवार को कोई हादसा नहीं हुआ। श्यामगंज पुल पर खूनी मांझा की चपेट में आकर कुछ दिनों से रोजाना कोई न कोई हादसा हो रहा था। शुक्रवार शाम को डीएम ने एसएसपी के साथ श्यामगंज फ्लाईओवर पर हो रहे हादसों को रोकने के लिए रणनीति बनाई। सुरक्षा का जिम्मा एसएसपी को सौंपा गया। इसके बाद एसएसपी ने सभी थानेदारों को आदेश दिए कि अपने-अपने क्षेत्रों में छापेमारी कर नायलॉन के मांझे को पकड़े। बाद में अगर किसी के क्षेत्र में नायलॉन का मांझा बिकता मिला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। शुक्रवार देर रात तक अभियान चला लेकिन मिला कहीं कुछ नहीं। जबकि पुल के दोनों छोर पर सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई। चीता मोबाइल भी गश्त करती दिखी। पाबंदी है, पुल के पास न उड़ाएं पतंग एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने कहा कि सख्ती जारी रहेगी। सादा कपड़ों में पुलिस वालों को लगाया जा रहा है। जिससे फ्लाईओवर के आसपास पतंग उड़ाने वाले लोगों को पकड़ा जा सके। एसएसपी ने बताया कि फ्लाईओवर पर लोग वाहन का हल्की गति में चलाए इसके लिए प्रचार प्रसार किया जाएगा। होर्डिग्स आदि लगवाए जाएंगे। मांझा रोकने को दारोगा ने बुलेट में लगाए दो एंगिल नायलॉन के मांझे को लेकर बारादरी थाने के दारोगा एसके सिंह ने सतर्कता की मिसाल पेश की है। उन्होंने अपनी बुलेट में आगे दो एंगिल लगवाए। एंगिल इस तरह से लगवाए गए हैं कि बुलेट पर बैठने के बाद अगर मांझा सामने से आता है तो उनपर न आकर इस एंगिल से टकरा जाएगा। दारोगा ने कहा कि यह फार्मूला अपनाकर लोग खुद अपनी सुरक्षा कर सकते हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.