Move to Jagran APP

Terror Funding में लगे थे बरेली के दर्जन भर फाेन नंबर, कॉल डिटेल खंगालने में जुटी Bareilly News

ई-टिकटिंग के माध्यम से आतंकी फंडिंग प्रकरण में बरेली के बारह फोन सामने आए हैं। पहले छह की जांच हो रही थी इनमें छह और शामिल किए गए हैं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 05:29 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 05:29 PM (IST)
Terror Funding में लगे थे बरेली के दर्जन भर फाेन नंबर, कॉल डिटेल खंगालने में जुटी Bareilly News
Terror Funding में लगे थे बरेली के दर्जन भर फाेन नंबर, कॉल डिटेल खंगालने में जुटी Bareilly News

बरेली, जेएनएन : ई-टिकटिंग के माध्यम से आतंकी फंडिंग प्रकरण में बरेली के बारह फोन सामने आए हैं। पहले छह की जांच हो रही थी, इनमें छह और शामिल किए गए हैं। जिसकी कॉल डिटेल, जानकारी के लिए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) जंक्शन पोस्ट के निरीक्षक ने एसएसपी को दोबारा पत्र लिखा है।

loksabha election banner

ई-टिकटिंग के जरिये आतंकी फंडिंग में प्रयोग किए जाने वाले ये नंबर बरेली में किन युवकों के हैं, यह जानकारी कॉल डिटेल पर आकर अटक गई। इसके लिए आठ दिन पहले आरपीएफ ने दोनों प्रमुख मोबाइल कंपनियों के लिए पत्र भेजा मगर जानकारी नहीं दी गई। एसएसपी शैलेश पांडेय को भी पत्र भेजकर मदद मांगी गई थी। मंगलवार को आरपीएफ निरीक्षक विपिन कुमार शिशौदिया ने एसएसपी शैलेष पांडेय को दोबारा पत्र लिखकर सहयोग मांगा।

ये है पूरा मामला : 18 फरवरी को दिल्ली में आरपीएफ ने ई-टिकटिंग के जरिये आतंकी फंडिंग के आरोप में 59 लोगों को गिरफ्तार किया था। आरपीएफ का दावा था कि गिरोह के तार बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमीयत उल मुजाहिद्दीन (जेयूएमडी) से जुड़े हैं। बरेली के इसमें पांच आइडी के जरिए कुल 12 मोबाइल नंबर भी ई टिकटिंग में उपयोग किए गए थे, जिनकी जानकारी आरपीएफ ने बरेली टीम को भेजी थी।

जिसके आधार पर तीन मुकदमे दर्ज किए गए हैं। आरपीएफ निरीक्षक विपिन कुमार शिशौदिया ने बताया कि ई-टिकटिंग में इस्तेमाल की गई आइडी के आधार पर तीन मुकदमा दर्ज किया गया है। इन आइडी में टिकट बुकिंग में 12 अलग-अलग मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल किया गया है। जिसकी कॉल डिटेल, लोकेशन प्राप्त करने के लिए एसएसपी को पत्र लिखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.