Move to Jagran APP

बरेली की बुशरा ने राज्य स्तर पर लहराया परचम

बेटियां कमजोर नहीं होतीं। उन्हें अच्छी परवरिश दी जाए तो वह हमेशा बेहतर करने के लिए तैयार रहती हैं। अगर उन्हें समझकर उनका आत्मविश्वास बढ़ाया जाए तो वे कठिन से भी कठिन काम को भी आसानी से कर सकती हैं। क्यारा ब्लाक के अंगूरी टांडा गांव की कक्षा आठवीं की छात्रा बुशरा अंसारी पर उक्त बातें सटीक बैठती हैं। कभी गुमशुम सी रहने वाली बिटिया का शिक्षकों ने आत्मविश्वास बढ़ाया तो उसने ताइक्वांडो में राज्य स्तर पर अपनी सफलता का परचम लहराया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Dec 2021 05:03 AM (IST)Updated: Tue, 21 Dec 2021 05:03 AM (IST)
बरेली की बुशरा ने राज्य स्तर पर लहराया परचम
बरेली की बुशरा ने राज्य स्तर पर लहराया परचम

शुभम शर्मा, बरेली: बेटियां कमजोर नहीं होतीं। उन्हें अच्छी परवरिश दी जाए तो वह हमेशा बेहतर करने के लिए तैयार रहती हैं। अगर उन्हें समझकर उनका आत्मविश्वास बढ़ाया जाए तो वे कठिन से भी कठिन काम को भी आसानी से कर सकती हैं। क्यारा ब्लाक के अंगूरी टांडा गांव की कक्षा आठवीं की छात्रा बुशरा अंसारी पर उक्त बातें सटीक बैठती हैं। कभी गुमशुम सी रहने वाली बिटिया का शिक्षकों ने आत्मविश्वास बढ़ाया तो उसने ताइक्वांडो में राज्य स्तर पर अपनी सफलता का परचम लहराया।

loksabha election banner

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की प्रधानाध्यापिका स्नेहलता ने बताया कि छात्रा ने पिछले वर्ष स्कूल में दाखिला लिया था। पढ़ाई में कमजोर और स्वभाव से सरल होने की वजह से कक्षा सातवीं में दाखिला लेने के पहले ब्रिज कोर्स के जरिये उसका आत्मविश्वास बढ़ाया गया। इसके बाद भी बुशरा कक्षा में गुमसुम बैठी रहती। समय-समय पर शिक्षकों ने उसकी काउसलिग की तो पता चला कि खेलों में उसकी रुचि है। इसके बाद उसे ताइक्वांडो का प्रशिक्षण दिलाया गया। छात्रा ने इसी साल आठ मार्च को बरेली एयरपोर्ट के उद्घाटन अवसर पर उसने अपने हुनर का प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उसकी सराहना भी की।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करना है गांव का नाम

लाकडाउन में स्कूल बंद हो जाने के बाद भी छात्रा ने अपने अभ्यास को प्रभावित नहीं होने दिया। घर पर रहकर खुद से अभ्यास किया और प्रतिभा को निखारती रही। हाल ही में शिक्षकों के कहने पर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए ट्रायल दिया और चयनित हुईं। 24 अक्टूबर को लखनऊ में आयोजित राज्य स्तरीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में रजत पदक जीता। बुशरा का कहना है कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गांव का नाम रोशन करना चाहती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.