Move to Jagran APP

Weekly Lockdown News : बरेली में चाैराहाें पर लगी रही पुलिस, वीकली लाॅकडाउन में बिकते रहे गोलगप्पे

Bareilly Weekly Lockdown News तीन दिन का वीकली लॉकडाउन सख्ती सुरक्षा के साथ संक्रमण पर वार के लिए लागू किया गया। बस सड़कों पर ही ये नजर नहीं आया। स्टेडियम रोड पीलीभीत रोड से लेकर सिविल लाइंस तक सड़कों पर लोग बेपरवाह घूमते दिखे।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 03:10 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 03:10 PM (IST)
Weekly Lockdown News : बरेली में चाैराहाें पर लगी रही पुलिस, वीकली लाॅकडाउन में बिकते रहे गोलगप्पे
Weekly Lockdown News : बरेली में चाैराहाें पर लगी रही पुलिस, वीकली लाॅकडाउन में बिकते रहे गोलगप्पे

बरेली, जेएनएन। Bareilly Weekly Lockdown News : तीन दिन का वीकली लॉकडाउन, सख्ती, सुरक्षा के साथ संक्रमण पर वार के लिए लागू किया गया। बस सड़कों पर ही ये नजर नहीं आया। स्टेडियम रोड, पीलीभीत रोड से लेकर सिविल लाइंस तक सड़कों पर लोग बेपरवाह घूमते दिखे। कुछेक जगह गोलगप्पे के ठेले भी लगे। लोग जगह-जगह गुटखा-सिगरेट खरीदते दिखे। अगर पुलिस तैनात दिखी भी तो सिर्फ चौराहों पर। वह भी धूप से बचने के लिए छांव तलाशती हुई।

loksabha election banner

क्वारंटीन है ज्यादातर बड़े अफसर तो काहे का खौफ

एसएसपी राेहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी रविंद्र सिंह, एसपी देहात और एसपी ट्रैफिक सभी कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं। एसएसपी और एसपी देहात की रिपोर्ट दो दिन पहले निगेटिव आई, लेकिन वह अभी भी होम क्वारंटीन हैं। अब जब शहर से लेकर देहात तक के सभी बड़े अफसर संक्रमण की चपेट में हैं तो ऐसे में उनके क्षेत्र में औचक निरीक्षण का सवाल ही नहीं उठता। एसएसपी ने वीकली लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए जरुर लेकिन अब जब कोई अधिकारी भ्रमण पर ही नहीं तो पुलिसकर्मी भी चौराहों पर धूप से बचते कुसी में सुस्त पड़ी दिखी। शहर में भ्रमण के दौरान कहीं किसी प्रकार के कोई रोकटोक नहीं दिखी।

सर्किल अफसरों की कार्य प्रणाली पर भी उठ रहे सवाल

एसएसपी, एसपी सिटी, एसपी देहात संक्रमण की चपेट के चलते क्वारंटीन है। उनके भ्रमण नहीं करने का कारण तो समझ में आता है लेकिन आश्चर्य की बात तो यह है कि सर्किल अफसर (सीओ) से लेकर थाना प्रभारी भी क्षेत्र में कहीं भी वीकली लॉकडान का पालन कराने के लिए सड़कों पर नहीं दिखे।

पीलीभीत बाईपास पर बिक रहे थे गोलगप्पे

दोपहर 12 बजे करीब जागरण की टीम चौकी चौराहे पहुंची। चौराहे पर लोग आवाजाही कर रहे थे लेकिन राहगीरों से यह पूछने के लिए पुलिस मुस्तैद नहीं दिखी की आखिर वीकली लॉकडाउन में वह बाहर कयों निकले हैँ। 12:15 मिनट पर जागरण की टीम अयूब खां चौराहे पर पहुंची। यहां भी बड़े आराम से लोग आवाजाही कर रहे थे। पुलिस तो दिखी लेकिन धूप से बचने के लिए या तो चौकी के अंदर भी या फिर पेड़ की छांव में कुसी पर बैठी दिखी।

जिसके बाद जागरण टीम कालीबाड़ी और श्यामगंज पहुंची तो वहां पहुंचने पर वीकली लाॅकडाउन जैसा ही नहीं दिखा। कालीबाड़ी में घर के बाहर लोगों का मजमा लगा था तो ज्यादातर बिना मास्क घूमते दिखे। इतना हीं नहीं लोग सड़कों पर क्रिकेट का आनंद ले रहे थे। यहीं हाल श्यामगंज का था चौराहे पर पुलिस तक नहीं दिखी। राहगीर बड़े आराम से निकल रहे थे। कहीं कोई टोकने वाला भी नहीं दिखा।

इस दौरान बड़े पुराना शहर में गुटखे-सिगरेट की दुकानों पर लोग बैठे दिखाई पड़े। करीब एक बजे टीम सैटेलाइट पहुंची तो वहां रिपोर्ट पुलिस चौकी पर दो दारोगा दिखे लेकिन वह चौकी में ही बैठे दिखे। आने-जाने वाले राहगीरों को रोकर कोई यह तक पूछने वालो नहीं था कि आखिर वो किस काम से निकले हैं। हद तो तब हो गई जब चौराहे पर ही ठेलों पर लोग गुटखा सिगरेट बेचते दिखे। उन्हें रोकने व टोकने की जहमत पुलिस ने नहीं उठाई।

इसके बाद टीम पीलीभीत बाईपास सतीपुर चौराहे के पास तो सारी हदें ही पार हो गई। चौराहे के पास ही गोलगप्पे का ठेला लगा था जहां लोग गोलगप्पे खाते दिखाई पड़े।

वर्जन

वीकली लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। पुलिस को और सख्ती के निर्देश दिए जाएंगे। बिना काम के बाहर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।- रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.