Move to Jagran APP

Bareilly Weather Forecast News : कुछ दिन खिली रहेगी धूप, विशेषज्ञ बाेले- चार दिन बाद बारिश के साथ आ सकती है आंधी

Weather Forecast News अच्छे मानसून की उम्मीद से पहले बरेली समेत आस-पास जिले में मौसम लगातार करवट ले रहा है। गरज-चमक के साथ बारिश होने के बाद अब चार दिन मौसम सामान्य रहना है। आसमान में हल्के बादल के साथ धूप खिली रहेगी।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 04:54 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 04:54 PM (IST)
Bareilly Weather Forecast News : कुछ दिन खिली रहेगी धूप, विशेषज्ञ बाेले- चार दिन बाद बारिश के साथ आ सकती है आंधी
Bareilly Weather Forecast News : कुछ दिन खिली रहेगी धूप

बरेली, जेएनएन। Bareilly Weather Forecast News : अच्छे मानसून की उम्मीद से पहले बरेली समेत आस-पास जिले में मौसम लगातार करवट ले रहा है। गरज-चमक के साथ बारिश होने के बाद अब चार दिन मौसम सामान्य रहना है। आसमान में हल्के बादल के साथ धूप खिली रहेगी। वहीं छह जून के बाद से गरज-चमक के साथ बारिश हाे सकती है, और आंधी भी आ सकती है। बरेली में अधिकतम तापमान बढ़ोत्तरी के साथ 33.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री पर दर्ज हुआ।

loksabha election banner

बरेली में 25 जून के करीब आ सकता है मानसून

पंतनगर विश्वविद्यालय के मौसम विशेषज्ञ डॉ. आरके सिंह के मुताबिक छह जून को आसमान में बादल छाएंगे। हवाएं तेज चलेंगी। गरज-चमक के साथ बारिश हाे सकती है। उन्होंने बताया कि मानसून भले ही केरल में तीन दिन देरी से पहुंच रहा हो, बरेली में 25 जून के आस-पास आ सकता है। हवा के दबाव के हिसाब से एक से दो दिन का अंतर हो सकता है। उन्होंने बताया कि इस वक्त होने वाली बारिश पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हो रही है।

बारिश होने से मिली थी लाेगाें काे गर्मी से राहत

पश्चिमी विक्षोभ के कारण बरेली में 17 मिमी बारिश रिकार्ड की गई थी। दो दिन पहले झमाझम बारिश की वजह से मौसम खुशनुमा हो गया था। तापमान में सात डिग्री तक गिरावट होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत भी मिली थी। जिसके बाद माैसम विज्ञानियाें ने फिर से बारिश के साथ आंधी आने का अंदेशा जताया है।

बढ़ सकती है बिजली विभाग की मुश्किलें

पिछले दिनों मुरादाबाद सहित बरेली के शाहजहांपुर में बारिश के बाद आधी रात आई तेज आंधी ने बिजली व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया था। जिसके कारण विभाग सहित आम लोगाें को बिजली की समस्या से जूझना पड़ा था। आंधी में चली तेज हवाओं से जहां कई पेड़ बिजली के तारों पर गिर गए थे वहीं कई पोल भी धवस्त हो गए थे। जिससे शहर सहित गांवों में बिजली की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई थी। इसके साथ ही बिजली विभाग को बिजली की आपूर्ति सुचारू करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.