Move to Jagran APP

Bareilly Unlock News : पहली जून से अनलॉक नहींं होगा बरेली, लागू रहेंगी पाबंदियां, जानिये वजह

Bareilly Unlock News प्रदेश के 60 जिलों में लॉकडाउन समाप्त कर दिया गया है। लेकिन बरेली में अभी लॉकडाउन जारी रहेगा। दरअसर सरकार ने उन जिलों में पाबंदियां समाप्त करने के आदेश दिए हैं जहां कोरोना संक्रमित सक्रिय मामले छह सौ से कम हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 06:48 AM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 06:48 AM (IST)
Bareilly Unlock News : पहली जून से अनलॉक नहींं होगा बरेली, लागू रहेंगी पाबंदियां, जानिये वजह
बरेली प्रशासन ने भी मुख्यालय को भेजी थी रिपोर्ट, अभी एहतियात की बताई जरूरत।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Unlock News : प्रदेश में 600 से कम संक्रमित मरीजों वाले जिले अनलॉक हुए। बरेली में 1613 सक्रिय कोविड केस होने से संवेदनशीलता बनी हुई है। डीएम नितीश कुमार ने भी आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर बाकी बाजार पर बाध्यता पूर्ववत रखी है। यानी पहली जून के बाद भी कोरोना कर्फ्यू पहले की तरह लागू रहेगा। डीएम के मुताबिक सक्रिय केस 600 से कम होने के बाद बरेली में भी सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक बाजार को खोला जा सकता है। फिलहाल जल्दबाजी करने से संक्रमण की रफ्तार दोबारा तेज हो सकती है।

prime article banner

जारी गाइडलाइन में 50 फीसद कर्मचारियों के साथ ही कार्यालयों में कामकाज होंगे। निजी कंपनियों में वर्क फ्राम होम की प्रवृत्ति को प्रोत्साहित किया जाएगा। औद्योगिक क्षेत्रों के कर्मचारियों को आइडी कार्ड पर आवागमन की अनुमति होगी। घनी बस्ती की सब्जी मंडी को प्रशासन खुले स्थान पर संचालित करवाएगा। इसमेें किला और श्यामगंज की सब्जी मंडी आती है। इसपर विचार किया जा रहा है। सभी प्रतिष्ठानों में कोविड लक्षणों वाले संदिग्धों की रिपोर्ट प्रशासन को भी भेजी जाएगी।

डीएम नितीश कुमार ने बताया कि सतर्कता की जरूरत बनी हुई है। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए फिलहाल बाध्यता को यथावत रखा गया है। आवश्यक वस्तुओं के लिए पहले की तरह लोगों को परेशान नहीं होना होगा। बाजार में भीड़ न लगाए। मेरी अपील है कि थोड़े सहयोग से कोविड को अब जल्द पूरी तरह से नियंत्रित कर लें।

रेस्टोरेंट करेंगे होम डिलीवरी : स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थान को बंद रखा जाएगा। ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। सिर्फ शिक्षण संस्थान के स्टाफ को आवागमन की अनुमति होगी। रेस्टोरेंट में होम डिलीवरी की अनुमति दी गई है। हाईवे पर ढाबे, खोमचे खोले जा सकेंगे। ट्रांसपोर्ट खुलेंगे। उनके गोदामों को भी बाध्यता से बाहर रखा गया है।

मंदिर में पांच श्रद्धालुओं को अनुमति : मंदिर समेत धर्मस्थल कंटेनमेंट जोन के बाद मंदिर समेत धर्मस्थलों में एक बार में पांच लोगों को पूजा की अनुमति दी गई है। चार पहिया वाहन में चार लोगों के बैठने की अनुमति होगी।

संक्रमितों की दर नियंत्रित

25 मई 36

26 मई 35

27 मई 39

28 मई 13

29 मई 33


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.