Move to Jagran APP

Bareilly Today Horoscope : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे

Bareilly Today Horoscope बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा मध्यान्ह 305 से सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में विचरण करेगा जो कि बरेली के लिए पांचवा चंद्रमा है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि ज्योतिष के अनुसार पांचवा चंद्रमा उन्नति दायक माना गया है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 10:11 AM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 10:11 AM (IST)
Bareilly Today Horoscope : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे
Bareilly Today Horoscope : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे

 बरेली , जेएनएन । Bareilly Today Horoscope : बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा मध्यान्ह 3:05 से सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में विचरण करेगा, जो कि बरेली के लिए पांचवा चंद्रमा है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि ज्योतिष के अनुसार पांचवा चंद्रमा उन्नति दायक माना गया है। कागज, गत्ता, अनाज ,कपड़ा, प्रिंटिंग प्रेस और शिक्षा से जुड़े लोगों को खास फायदा होने वाला है। इनके लिए चंद्रमा बेहद ही उन्नति दायक होगा। वृषभ, मिथुन, धनु और मकर राशि के जातकों की खासकर बेहद ही मौज रहेगी।

loksabha election banner

आज के दिन कपड़ा खरीदना, पुस्तके खरीदना, रसद पदार्थ और अन्न खरीदना लाभदायक साबित होगा। जो सकारात्मक ऊर्जा का कारक माना गया है। ऐसे में प्रशासनिक तंत्र भी मजबूती के साथ खड़ा नजर आएगा। आय की वृद्धि के संकेत भी दिख रहे हैं। आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए आज मसूर, गुड़ ,लाल कपड़ा दान करना लाभदायक रहेगा। रोग शांति के लिए जल में कुशा और तिल डालकर जल को शिवलिंग पर अर्पण करें।

आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2077

शाके - 1942

मास - फाल्गुन मास, कृष्ण पक्ष

दिन - रविवार

तिथि - प्रतिपदा तिथि मध्यान्ह 11:18 तक उपरांत द्वितीय तिथि

नक्षत्र - पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र प्रातः 9:34 तक उपरांत उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र

योग - धृति योग

करण - कोलव करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

चर लाभ अमृत का चौघड़िया प्रातः 8:06 से मध्यान्ह 12:25 तक

शुभ का चौघड़िया मध्यान्ह 1:51 से 3:18 तक

शुभ अमृत चर का चौघड़िया शाम 6:10 से रात्रि 10:51 तक

आज का राशिफल

मेष - आपकी मनोकामनाएं दुआओं के जरिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ आएगा। और साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी लेकिन आज आप में धैर्य की कमी रहेगी। इसलिए संयम बरतें। बीमारी आपकी उदासी की वजह हो सकती है। जीवन साथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है लेकिन धैर्य बनाए रखें। शिवलिंग पर धतूरा अर्पण करें स्वास्थ्य लाभ होगा।

वृषभ - आज अपने खर्चों पर काबू रखें और आज हाथ खोल कर व्यय करने से बचें।करीबी दोस्त और साझीदार नाराज होकर आपकी जिंदगी मुश्किल बना सकते हैं। आज सहकर्मी आपकी तारीफ करेंगे और आपका बॉस भी आपके काम से खुश होगा। कारोबारी आज कारोबार में मुनाफा कमा सकते हैं। आज जीवनसाथी से कुछ खटपट होने की संभावना है। केसर का तिलक मस्तक पर लगाएं, परिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

मिथुन - विदेशों में पड़ी जमीन आज अच्छे दामों में बिक सकती है जिससे, आपको मुनाफा होगा। बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य के लिए योजना बनाने की जरूरत है। आपका खाली वक्त आज किसी गैर जरूरी काम में खराब हो सकता है। वैवाहिक जीवन में स्नेह दिखलाने का अपना महत्व है और इस चीज का अनुभव आज आप करेंगे। बहते जल में नारियल प्रवाहित करने से लाभ होगा।

कर्क - आज के दिन धन हानि की होने की संभावना है इसलिए, लेन-देन से जुड़े मामलों में जितना आप सतर्क रहें उतना ही आपके लिए अच्छा रहेगा। बुजुर्ग और परिवार के सदस्य स्नेह देंगे। वरिष्ठ सहकर्मी और रिश्तेदार मदद का हाथ बढ़ाएंगे। अपने वजन पर नजर रखें और जरूरत से ज्यादा खाने से बचें। वैवाहिक जीवन आज बेहतरीन है। आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए खिलौना गरीब बच्चों में बांटे।

सिंह - नए करार फायदेमंद देख सकते हैं लेकिन उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं पहुंचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय ना लें। किसी दूर के रिश्तेदार के यहां से मिली आकास्मिक अच्छी खबर आपके पूरे परिवार के लिए खुशी के लम्हे लाएगी। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके पक्ष में है। वैवाहिक जीवन में आज मिठास घुलेगी। आज काली मिर्च का प्रयोग खाने में करने से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

कन्या - आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा लेकिन इसके साथ ही आप को ध्यान में रखना होगा कि आप अपने पैसे को व्यर्थ में खर्च ना करें। घर में किसी भी तरह का बदलाव करने से पहले अपने बड़ों की राय लें। दिन की शुरुआत से अंत तक आप खुद को उर्जा से लवरेज महसूस करेंगे। आपके जीवन साथी का प्यारा बर्ताव आपका दिन खुशनुमा बना सकता है। नहाने के पानी में कुशा के टुकड़े डालकर स्नान करें इससे, आर्थिक और परिवारिक पक्ष मजबूत होगा।

तुला - घर के जरूरी सामान पर धन खर्च करके आपको आर्थिक परेशानी हो सकती है लेकिन भविष्य में कई परेशानी से बच जाएंगे। किसी भी खर्चीले काम या योजना में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच विचार कर ले। आज ज्यादा लोगों से मिलना परेशानी का कारण बन सकता है। आपके जीवन साथी की बेरुखी दिन भर आपको उदास रख सकती है। गाय को हरा चारा खिलाने से लाभ होगा।

वृश्चिक - पुराने निवेशो के चलते आय में बढ़ोतरी नजर आ रही है।

सहकर्मी/ सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं लेकिन वह ज्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे। आज आप आनंद की तलाश में आध्यात्मिक गुरु से मिलने जा सकते हैं। सेहत को लेकर ज्यादा देखभाल की जरूरत है। आपके जीवन साथी की बेरुखी दिन भर आपको उदास रख सकती है। तेल के पकोड़े कौवे को खिलाने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

धनु - जीवन में आप पैसे की अहमियत

नहीं समझते आज भली-भांति आपके समझ में आ सकता है क्यों पैसे जरूरत ज्यादा होगी और पैसा आपके पास कम होगा। यदि आप नई जानकारियों और क्षमताएं विकसित करने की ज्यादा कोशिश करेंगे तो लाभ होगा। दोस्तों से मिली खास तारीफ खुशी का जरिया बनेगी। वैवाहिक जीवन में खटपट संभव है। आर्थिक/ पारिवारिक पक्ष को मजबूत करने के लिए सफेद कपड़े ज्यादा पहने।

मकर - आपके द्वारा बचाया हुआ धन आज आपके बहुत काम आएगा। परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक्कत हो सकती है लेकिन अपनी मानसिक शांति भंग ना होने दें। विनम्र स्वभाव ही सफलता की कुंजी है इस सूत्र को अपनाएं। जीवनसाथी से प्रेम संबंध मधुर होंगे। आर्थिक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए शिवलिंग पर काले तिल चढ़ाए। 11 बार ॐ नमः शिवाय बोले।

कुम्भ - योग्य कर्मियों को पदोन्नति आर्थिक मुनाफा हो सकता है। आज खर्चों पर अंकुश लगाना होगा अन्यथा हानि हो सकती है। खेल और आउटडोर गतिविधियों में भागीदारी आपकी खोई हुई उर्जा को इकट्ठा करने में मदद करेगी। वैवाहिक जीवन बढ़िया चलेगा। काँसे का कड़ा पहनना सेहत के लिए लाभदायक होगा।

मीन - वैवाहिक बंधन में बंधने का अच्छा समय है। आज कोई मेहमान घर पर आ सकता है, जिसकी वजह से आपका धन खर्च होगा। किसी भी नई परियोजनाओं को शुरू करने से पहले अच्छी तरह से सोच विचार ले। वैवाहिक स्तर बढ़िया है। सफेद पुष्प शिवजी पर चढ़ाना आर्थिक ऊर्जा में गति देगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.