This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Bareilly Surgical Item Price News : बरेली में 5000 में बिक रहा आक्सीजन फ्लोमीटर, सर्जिकल आइटम के दाम जानकर उड़ जाएंगे हाेश

Bareilly Surgical Item Price News ऑक्सीजन के लिए जरूरी सर्जिकल आइटम पर बाजार में लूट मची है। कोविड संक्रमितों के तीमारदारों की मजबूरी का फायदा उठाने वाले ‘आपदा के असुर’ कई गुना अधिक कीमत वसूल रहे है।

Ravi MishraThu, 06 May 2021 01:14 PM (IST)
Bareilly Surgical Item Price News : बरेली में 5000 में बिक रहा आक्सीजन फ्लोमीटर, सर्जिकल आइटम के दाम जानकर उड़ जाएंगे हाेश

बरेली, अभिषेक मिश्रा। Bareilly Surgical Items News  : ऑक्सीजन के लिए जरूरी सर्जिकल आइटम पर बाजार में लूट मची है। कोविड संक्रमितों के तीमारदारों की मजबूरी का फायदा उठाने वाले ‘आपदा के असुर’ कई गुना अधिक कीमत वसूल रहे है। दैनिक जागरण ने तफ्तीश करते हुए ग्राहक बनकर कुछ दुकानों पर ऑक्सीजन सिलिंडर पर इस्तेमाल होने वाला फ्लोमीटर खरीदने की कोशिश की। पता चला कि फ्लोमीटर सामान्य दिनों से दस गुना अधिक कीमत पर बेचा जा रहा है। डीडीपुरम के मेहता सर्जिकल पर ऑक्सीमीटर दस गुना अधिक कीमत पर बेचा जा रहा है।

1.5 लाख जमा करो.. फिर मिलेगा ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर

डीडीपुरम में कारगिल शहीद हरीओम सिंह पेट्रोल पंप के मालिक कुंवर प्रताप सिंह के चाचा की माता कोविड पॉजिटिव आई। अस्पताल में भर्ती करने से पहले उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया। उन्होंने बताया कि डीडीपुरम में मेहता सर्जिकल की दुकान पर संपर्क किया। सामान्य दिनों में 600 रुपये में बिकने वाला ऑक्सीमीटर 1950 रुपये का दिया। जब उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर भी चाहिए। तो उन्हें 1.5 लाख रुपये एडवांस जमा कराने को कहा। उन्होंने कहा कि कंस्ट्रेटर इतना महंगा तो नहीं आता है। दुकान के स्टाफ ने साफ कह दिया कि चाहिए तो इतने ही देने पड़ेंगे। कुंवर प्रताप सिंह बताते है कि चाचा सेना में थे। इसलिए हमारे मरीज को मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कर लिया गया। वरना बहुत दिक्कत होती।

ऑक्सीजन फ्लो मीटर चाहिए तो 5000 दो..

दैनिक जागरण के संवाददाता खुद ग्राहक बनकर सिद्धि विनायक अस्पताल के बगल में गुलाबी रंग के भवन पर पहुंचे। कहा गया था कि यह अशाेका गैसेज की है। यहां लॉबी में ऑक्सीजन सिलिंडर भी रखे मिले। आवाज लगाने पर एक आंटी बाहर निकली। संवाददाता ने उनसे कहा- ऑक्सीजन के सिलिंडर पर लगाने वाला फ्लो मीटर चाहिए...। क्या मिलेगा। जवाब मिलेगा 5000 रुपये लगेंगे। संवाददाता हैरानी के साथ, अरे.. 500 से 700 रुपये में बिकता था ये तो। ऐंठते हुए महिला का जवाब आया कि अपने लिये रखा हुआ था। सिर्फ तुम्हे दे रही हूं। अगर लेना है तो बोलो। पीछे भी लोग खड़े हैं। परेशान होते संवाददाता ने कहा इतने रुपये लेकर तो नहीं आए। इतना सुनते ही महिला ने कहा कि तीन दिन बाद दोबारा आना, दिल्ली से नया माल आ रहा, फिर देखते है। संवाददाता घर की सीढ़ियों उतरते हुए नीचे आया। बाहर स्कूटी पर एक और युवक खड़ा था। वह खुद भी ग्राहक था। पूछा कितने में बताया ऑक्सीजन फ्लोमीटर। संवाददाता ने कहा 5000। युवक ने कहा, ले लो.. पूरे बाजार में घूम आया हूं। इतने में भी नहीं मिलेगा।

बाजार के हाल भी जानिए

वेपुलाइजर 250-400 150-300

डिजिटल थर्मामीटर 80-90 120-130

पारा वाला थर्मामीटर 30-40 60-70

नेबुलाइजर 900-1000 1200-1300

ऑक्सीमीटर 700-1000 1500-3000

ऑक्सीजन मास्क 75 300-350

ऑक्सीजन फ्लोमीटर 500-700 5000-10000

दुकानदार अपने रवैये पर

अशोका गैसेज से विभोर ने फोन पर बताया कि वह चौपुला की दुकान पर है। घर से ऑक्सीजन फ्ललोमीटर कितने का बताया गया, ये कहना मुश्किल है। वहीं मेहता सर्जिकल के अजय मेहता को बार फोन करने के बावजूद उनके फोन नहीं उठे।

मुझे और मेरे स्टाफ कोविड संक्रमित हुए। बढ़ाकर दाम लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए हम प्रतिबद्ध है। मेहता सर्जिकल वाले की शिकायत आई थी। छानबीन की जा रही है।- संजय कुमार, सहायक आयुक्त ड्रग

मैने खुद भी मेहता सर्जिकल से संपर्क किया था। गोपनीय जांच चल रही है। ऐसे सभी दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई होगी।- विशु राजा, एसडीएम सदर

Edited By Ravi Mishra

बरेली में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!