Move to Jagran APP

Bareilly Stationery Market : कोरोना काल में सेनेटाइजर ने टिफिन में बनाई जगह, बाजार में आए सेनेटाइजर वाले टिफिन, व्यापारियों को बच्चों का इंतजार

Bareilly Market लंबे समय के बाद स्कूल खुलने पर स्टेशनरी विक्रेताओं ने बच्चों के साथ ही अभिभावकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए तरह-तरह के डिजाइन के बैग टिफिन बाक्स और स्टेशनरी के अन्य सामानों को जुटाया है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 01:50 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 01:50 PM (IST)
Bareilly Stationery Market : कोरोना काल में सेनेटाइजर ने टिफिन में बनाई जगह, बाजार में आए सेनेटाइजर वाले टिफिन, व्यापारियों को बच्चों का इंतजार
Bareilly Stationery Market : कोरोना काल में सेनेटाइजर ने टिफिन में बनाई जगह

बरेली, जेएनएन। Bareilly Market : लंबे समय के बाद स्कूल खुलने पर स्टेशनरी विक्रेताओं ने बच्चों के साथ ही अभिभावकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए तरह-तरह के डिजाइन के बैग, टिफिन बाक्स और स्टेशनरी के अन्य सामानों को जुटाया है। बच्चों को सैनिटाइजेशन की आदत डलवाने व लगातार हाथों को साफ करने के लिए इस बार टिफिन बाक्स में सैनिटाइजर रखने की जगह दी गई है। दुकानदारों का कहना है कि फिलहाल तो नए सत्र के लिए जो माल मंगाया था उसकी ही बिक्री की जा रही है। इसके लिए जैसे-जैसे छात्रों की संख्या और बढ़ेगी। सामानों की वैरायटी में इजाफा होगा।

loksabha election banner

स्कूल बंदी के चलते आनलाइन कक्षाओं के दौरान छात्रों को स्टेशनरी का ज्यादा सामान खरीदने की जरूरत नहीं पड़ रही थी। ऐसे में काफी समय से दुकानदारों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। नए सत्र के वक्त चरम पर संक्रमण होने की वजह से मंगाया हुआ माल भी नहीं बिक रहा था। लेकिन, भले ही सात माह का समय लगा लेकिन धीरे-धीरे कारोबार की गाड़ी पटरी पर लौटी है। दुकानदारों का कहना है कि ग्राहक तो आ रहे हैं। लेकिन, जब तक हर रोज स्कूल नहीं खुलेंगे तब तक ग्राहकों के आने की संख्या में इजाफा होगा। साथ ही जो अभिभावक अभी बच्चों को स्कूल भेजने में कतरा रहे हैं। उनका भय खत्म होने पर जब बच्चे आएंगे तब अच्छी बिक्री होगी।

अब टिफिन में सैनिटाइजन की भी जगह

सिविल लांइस में विक्रेता राजू रस्तोगी ने बताया कि बाजार में इस बार ऐसे टिफिन भी आए हैं, जिनमें समय-समय पर हाथों को सैनिटाइज करने के लिए सैनिटाइजर रखने के लिए अलग से जगह दी गई है। ताकि, संक्रमण से बचाव के लिए बच्चे धोखे से भी स्कूल में सैनिटाइजर ले जाना न भूलेंं।

कोविड किट भी उपलब्ध

स्टेशनरी के साथ ही बाजार में कोरोना संक्रमण से बचाव को बच्चों के लिए किट भी उपलब्ध हैं। इसमें मास्क, सैनिटाइजर और डिजीटल थर्मामीटर शामिल है। तीसरी लहर की आशंका को लेकर दुकानदारों ने अभिभावकों के डर और बच्चों की सुरक्षा के लिए यह सामान उपलब्ध कराए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.