Move to Jagran APP

Bareilly Sports News : अब बरेली में तैयार हो सकेंगे टेनिस के खिलाड़ी, तैयार हुए अंतर्राष्ट्रीय स्तर के चार कोर्ट

Bareilly Sports News प्रदेश में लखनऊ के बाद अब बरेली में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की लॉन टेनिस अकादमी तैयार हो गई है। शहर में टेनिस खिलाड़ियों को तैयार किया जा सकेगा। इसके साथ ही प्रतियोगिताओं को कराने में भी मदद मिलेगी।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 03:56 PM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 05:38 PM (IST)
Bareilly Sports News : अब बरेली में तैयार हो सकेंगे टेनिस के खिलाड़ी, तैयार हुए अंतर्राष्ट्रीय स्तर के चार कोर्ट
Bareilly Sports News : अब बरेली में तैयार हो सकेंगे टेनिस के खिलाड़ी, तैयार हुए अंतर्राष्ट्रीय स्तर के चार कोर्ट

बरेली, जेएनएन। Bareilly Sports News : प्रदेश में लखनऊ के बाद अब बरेली में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की लॉन टेनिस अकादमी तैयार हो गई है। शहर में टेनिस खिलाड़ियों को तैयार किया जा सकेगा। इसके साथ ही प्रतियोगिताओं को कराने में भी मदद मिलेगी। इस अकादमी की खास बात यह है कि इसमें चार कोर्ट हैं, जो अंतराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट के मानक पर खरे उतरते हैं। 16 फरवरी को इसकी शुरुआत होने जा रही है। इसी दिन राज्य स्तरीय टूर्नामेंट भी शुरू होंगे।

loksabha election banner

बरेली में टेनिस खेलने वालों की संख्या न के बराबर हैं। इसके चलते ही राज्य और राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में अब तक जिले से टेनिस का कोई खिलाड़ी निकल कर सामने नहीं आया है। ऐसे में एई स्पोर्टस शहर में एई टेनिस अकादमी शहर में शुरू करने जा रहा है। शहर के पीलीभीत बाइपास स्थित एक स्कूल के मैदान में इसके चार कोर्ट तैयार किए गए हैं। एकेडमी के संचालक व कोच अंशु पाल व सोमित मुखर्जी ने बताया कि अकादमी में कोर्ट राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय मानकों पर तैयार किए गए हैं।

बताया कि पहला प्रयास है कि शहर में टेनिस के खिलाड़ी तैयार हों। इसके अलावा अंतराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता शहर में कराई जाएं। इसके लिए प्रस्ताव तैयार है, प्रयास किए जा रहे है कि जल्द ही एक बड़ा टूर्नामेंट कराया जाए। उन्होंने बताया कि 16 फरवरी को नगर आयुक्त अभिषेक आनंद व सीडीओ चंद्रमोहन गर्ग इसकी शुरुआत कर रहे हैं। इसके बाद 16 व 17 फरवरी को 12, 14, 16 व 18 आयु वर्ग के बच्चों की एक राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयेाजन किया जा रहा है। इस दौरान इंडिपेंडेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष पारुष अरोरा भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.