Move to Jagran APP

मुकदमा चलाने की परमिशन मांगने पर स्पेशल पॉक्सो कोर्ट ने सीओ को किया तलब, जानिए क्या रही वजह

आम आदमी के लिए भी मुकदमा चलाने की मंजूरी मांगना पुलिस को महंगा पड़ गया। स्पेशल पॉक्सो कोर्ट ने शनिवार को मामले में सीओ नवाबगंज को कोर्ट में तलब किया है। कानून की जानकारी के अभाव में कोर्ट के सामने पुलिस को भारी फजीहत झेलना पड़ी।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 07 Feb 2021 11:43 AM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2021 11:43 AM (IST)
मुकदमा चलाने की परमिशन मांगने स्पेशल पॉक्सो कोर्ट ने सीओ को किया तलब, जानिए क्या रही वजह

बरेली, जेएनएन। आम आदमी के लिए भी मुकदमा चलाने की मंजूरी मांगना पुलिस को महंगा पड़ गया। स्पेशल पॉक्सो कोर्ट ने शनिवार को मामले में सीओ नवाबगंज को कोर्ट में तलब किया है। कानून की जानकारी के अभाव में कोर्ट के सामने पुलिस को भारी फजीहत झेलना पड़ी।

loksabha election banner

क्योलड़िया थाना क्षेत्र के एक मामले में आरोपित हीरालाल निवासी सिंगाही थाना भोजीपुरा नाबालिग को बहला फुसलाकर ले जाने के आरोप में बीते एक माह से जेल में बंद है। उसकी जमानत पर सुनवाई चल रही है। अदालत ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल न करने की वजह पूछी तो विवेचक ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अभी तक आरोपित के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति नहीं मिल सकी है। जिस कारण चार्जशीट कोर्ट में दाखिल होने में देरी हो रही है।

सरकारी वकील रीतराम राजपूत ने बताया कि किसी लोक सेवक के खिलाफ मुकदमा चलाने की परमिशन हासिल करना कानून में है। इसके अलावा किसी आम आदमी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने में अभियोजन स्वीकृति की कोई जरूरत नहीं है। इसके बाद भी पुलिस ने कानून की जानकारी के अभाव में परमिशन लेने की बात कह दी। स्पेशल जज अभय कृष्ण तिवारी ने इस मामले में सर्किल नवाबगंज के सीओ को तलब कर लिया है।

कोर्ट ने आदेश में उल्लेख किया कि किन परिस्थितियों में विवेचक ने इस तरह की रिपोर्ट दी। इसका स्पष्टीकरण सीओ आठ फरवरी को कोर्ट में पेश होकर दें। अन्यथा मामले में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.