Move to Jagran APP

Bareilly School Reopen First Day News : बरेली में स्कूल खुलने के पहले दिन बिगड़ी व्यवस्थाएं, नहीं मिली सीट, इंतजार कर घर वापस लौटे छात्र

Bareilly School Reopen First Day News संक्रमण का प्रकोप कम होने के चलते लंबे समय बाद खुले कक्षा एक से पांचवीं तक के विद्यालय भी बच्चों के साथ खिलखिला उठे। सरकार की ओर से जारी करुणा गाइडलाइन के अनुसार स्कूल में प्रवेश दिया गया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 10:11 AM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 10:11 AM (IST)
Bareilly School Reopen First Day News : बरेली में स्कूल खुलने के पहले दिन बिगड़ी व्यवस्थाएं, नहीं मिली सीट, इंतजार कर घर वापस लौटे छात्र
Bareilly School Reopen First Day News : बरेली में स्कूल खुलने के पहले दिन बिगड़ी व्यवस्थाएं

बरेली, जेएनएन। Bareilly School Reopen First Day News : संक्रमण का प्रकोप कम होने के चलते लंबे समय बाद खुले कक्षा एक से पांचवीं तक के विद्यालय भी बच्चों के साथ खिलखिला उठे।सरकार की ओर से जारी करुणा गाइडलाइन के अनुसार स्कूल में थर्मल स्क्रीनिंग व सैनिटाइजेशन के बाद ही छात्रों को प्रवेश दिया गया। वहीं कंपोसिट विद्यालय जसोली में पहले आधा घंटा बाहर खड़े होकर बच्चों ने इंतजार किया और फिर स्कूल में प्रवेश के बाद जब बैठने के लिए सीट भी न मिली तो बच्चों के साथ ही अभिभावक भी बच्चों को स्कूल भेजने पर अफसोस जताते रहे।

loksabha election banner

प्रधानाध्यापक से पूछने पर उन्होंने किसी तरह की कोई जानकारी न होने व साथ ही बच्चों को सीट उपलब्ध न कराने पर कोई प्रतिक्रिया न देने की बात कही। स्कूल में सीट न मिलने पर मजबूर होकर अभिभावकों के साथ वापस घर लौटने पर मजबूर हुए। वहीं निजी स्कूलों में थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क पहनने के बाद ही छात्रों को प्रवेश दिया गया। स्कूल के प्रवेश द्वार पर एक शिक्षक अभिभावकों से सहमति पत्र जमा करने के लिए मौजूद मिला। जो अभिभावक सहमति पत्र लेकर नहीं पहुंचे उन्हें स्कूल में इस सहमति पत्र फार्म देकर भरवाया गया।

कोरोना संक्रमण के चलते डेढ़ साल से बंद स्कूल जब बुधवार को खुले तो स्कूल पहुंच अपने दोस्तों से मिल बच्चों के चेहरे पर अजीब सी मुस्कान व खुशी झलकती रही। सभी स्कूलों में छात्र-छात्राओं के बैठने के लिए दो गज की पर्याप्त दूरी के हिसाब से सीटिंग प्लान किया गया। वहीं कुछ स्कूलों में एक सीट पर एक बच्चा एक सीट छोड़कर दूसरे बच्चे को बैठाया गया।

पाठ्यक्रम से पहले बच्चों को पढ़ाया गया कोरोना का पाठ

छात्र छात्राओं को पहले दिन स्कूल खुलने पर संक्रमण से बचाव को कोरोना का पाठ पढ़ाया गया। इसमें बच्चे किस तरह सतर्कता बरत कर संक्रमण से बच सकते हैं इसकी जानकारी दी गई। स्कूल प्रबंधकों का कहना है कि इसी तरह हर दिन किताबी ज्ञान के साथ ही बच्चों को आधा घंटा संक्रमण से बचाव के टिप्स दिए जाएंगे।

पहले दिन कम रही बच्चों की संख्या

सरकार के आदेश अनुसार बुधवार यानी आज से कक्षा एक से पांचवीं तक के विद्यालय खुलने थे। निर्धारित समय पर अभिभावकों के साथ बच्चे पहुंचे मगर उनकी संख्या काफी कम रही। सोबती पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य गुंजन साहनी ने कहा कि धीरे-धीरे छात्रों की संख्या में इजाफा होगा।

अपने साथ सैनिटाइजर लेकर पहुंचे नन्हे-मुन्ने

भले ही स्कूल प्रशासन की ओर से छात्रों के लिए सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की गई हो लेकिन अभिभावकों ने बच्चों को खुद से ही सैनिटाइजर लेकर स्कूल भेजा। समय-समय पर बच्चे अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.