Move to Jagran APP

बरेली में बड़ा रेल हादसा कराने की थी तैयारी, रेलवे कर्मचारियों की चौकस निगाहों ने बचा लिया, जानें क्या थी तैयारी

Conspiracy for Big Train Accident in Bareilly बरेली में कुछ दिन से बड़ा रेल हादसा कराने की साजिश रची जा रही थी। रेलवे ट्रैक के जोड़ पर बीते कुछ दिन से पत्थर भरने व ट्रैक पर पत्थर रखकर कोई शख्स जा रहा था।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 11:17 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 11:17 AM (IST)
लगातार किए जा रहे इस प्रयास से कुछ शरारती तत्वों द्वारा रेलवे को क्षति पहुंचाना माना जा रहा है।

बरेली, जेएनएन। Conspiracy for Big Train Accident in Bareilly :  बरेली में कुछ दिन से बड़ा रेल हादसा कराने की साजिश रची जा रही थी। रेलवे ट्रैक के जोड़ पर बीते कुछ दिन से पत्थर भरने व ट्रैक पर पत्थर रखकर कोई शख्स जा रहा था। लगातार किए जा रहे इस प्रयास से कुछ शरारती तत्वों द्वारा रेलवे को क्षति पहुंचाना माना जा रहा है।हालांकि चौकस रेलवे कर्मचारियों की बदौलत कोई हादसा नहीं हुआ और रेलवे ट्रैक को दुरुस्त कर दिया गया। यह कार्य किसके द्वारा किया जा रहा है अब इसकी तलाश के लिए आरपीएफ, जीआरपी के अलावा रेलवे की इंटेजीलेंस और सीआइबी की टीमें लगी हुई हैंं।

loksabha election banner

बिशारतगंज में रेलवे ट्रैक प्वाइंट पर एक दो बार नहीं बल्कि कई बार पत्थर भरे गए हैं। जिसकी जानकारी होने पर ट्रेन को रोक इन्हें हटाने के बाद प्वाइंट बना ट्रेनों को निकाला गया। आंवला सेक्शन के बिशारतगंज में पूर्वी रेलवे केबिन के पास प्वाइंट नंबर 56 से 59 और 60 के रेल लाइन जोड़ में पिछले कई दिनों से किसी के द्वारा पत्थर भरा जा रहा है। जिन्हें निकालने के लिए गुजरने वाली ट्रेनों को बेवजह रोकना पड़ा। गनीमत रही की मामले की जानकारी सही समय से हो जाने से कोई हादसा नहीं हुआ। स्टेशन मास्टर के पास मानीटरिंग सिस्टम में अलार्म बजने से इसकी जानकारी हर बार हो गई।

ट्रेन को एक लाइन से दूसरी लाइन पर भेजने के लिए पटरी पर प्वाइंट बनाए जाते हैं। दो पटरियोंं के बीच प्वाइंट वाले स्थान पर पत्थर रखे होने से पटरी आगे पीछे नहीं होती है और प्वाइंट नहीं बनता है। बिशातरगंज में तीन प्वाइंट पर बार-बार पत्थर भर रहा है। इस घटना से रेलवे और आरपीएफ अफसर परेशान हैं। जिसके बाद शरारती की तलाश के लिए आरपीएफ, रेलवे खुफिया विभाग, जीआरपी और इंटेलिजेंस भी लगी है। बरेली जंक्शन आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक विपिन कुमार शिशौदिया ने बताया कि रेलवे ट्रैक प्वाइंट पर पत्थर भरने वाले शरारती की तलाश की जा रही है। बिशारतगंज आरपीएफ चौकी टीम के साथ ही खुफिया व इंटेलिजेंस को भी लगाया गया है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.