Move to Jagran APP

Bareilly News : हेलो सुनते ही आरोपित की निकली हवा, ट्रेन में चोरी हुए जूते लौटाने कोलकाता से बरेली आएगा आरोपित

Bareilly Shose Stolen Case हैलो.. मैं बरेली जंक्शन जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक बोल रहा हूं। पांच मई को दिल्ली-लखनऊ एसी सुपरफास्ट में आपका आरक्षण था। उधर से आवाज आयी जी हां मेरा आरक्षण था। मैं किसी काम से बरेली आया था।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 03:20 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 03:20 PM (IST)
Bareilly News : हेलो सुनते ही आरोपित की निकली हवा, ट्रेन में चोरी हुए जूते लौटाने कोलकाता से बरेली आएगा आरोपित
Bareilly News : हेलो सुनते ही निकली हवा, ट्रेन में चोरी हुए जूते लौटाने कोलकाता से बरेली आएगा आरोपित

बरेली, जेएनएन। Bareilly Shose Stolen Case : हैलो.. मैं बरेली जंक्शन जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक बोल रहा हूं। पांच मई को दिल्ली-लखनऊ एसी सुपरफास्ट के बी-5 की सीट नंबर 50 पर आपका आरक्षण था। उधर से आवाज आयी कि जी हां मेरा आरक्षण था। मैं किसी काम से बरेली आया था। थाना प्रभारी... कहां रहते हो। उत्तर मिला कोलकाता में। थाना प्रभारी... ट्रेन में एक यात्री का जूता आप चोरी कर ले गए हो, वादी ने आपके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उसका जूता वापस करने के साथ ही अपना बयान दर्ज कराने के लिए थाने आपको आना होगा।

loksabha election banner

उत्तर मिला कि वो तो जल्दबाजी में पहनकर आ गया था जिसे मैने अपनी नौकरानी को दे दिया। जिसने उसे कहीं फेंक भी दिया है। थाना प्रभारी.. अपने घर का पता बताइए। उत्तर में कोई जवाब नहीं मिला। दुबारा पता पूछने पर भी जानकारी न मिलने पर थाना प्रभारी ने मोबाइल नंबर से पता निकलवा कर वारंट भेजने की बात कही गई तो आरोपित हंसने लगा और मामले को हल्का बता शार्ट आउट करने को कहा। थाना प्रभारी द्वारा नाराजगी जाहिर करने पर अंत में उसने आधार कार्ड व्हाट्सएप किया।

यह था मामला..

बीती पांच मई को लखनऊ के गोमतीनगर निवासी हरपाल सिंह गाजियाबाद से लखनऊ के लिए दिल्ली-लखनऊ एसी सुपरफास्ट के बी-4 कोच की 49 नंबर सीट पर उनका आरक्षण था। ट्रेन के लखनऊ पहुंचने पर हरपाल के जूते गायब थे। उसकी जगह फटे, पुराने जूते रखे थे। उनके साथ ही सीट नंबर 50 का यात्री प्रशांत भी गायब था। हरपाल ने जूता चोरी का मुकदमा लखनऊ जीआरपी में दर्ज कराया था। जहां घटना स्थल बरेली का बता एफआइआर बरेली जंक्शन जीआरपी को ट्रांसफर कर दी गई थी। इस मामले में जीआरपी बरेली ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित प्रशांत की डिटेल निकालने के लिए आइआरसीटीसी को पत्र लिखा था। गुरुवार को जिसका उत्तर मिलते ही थाना प्रभारी ने आरोपित को फोन किया।

इस तरह जीआरपी आरोपित तक पहुंची

दिल्ली-लखनऊ एसी सुपरफास्ट में यात्री का जूता चोरी के आरोपित तक जीआरपी आइआरसीटीसी की मदद से पहुंच गई है। आइआरसीटीसी की ओर से आरोपित का नाम, उम्र, मोबाइल नंबर व निवासी की जानकारी दी गई। जंक्शन जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक ध्रुव कुमार ने जूता चोरी के आरोपित प्रशांत से फोन पर बात की। फोन पर उसने खुद को कोलकाता का रहने वाला बताया। पूछताछ पर घबराए प्रशांत ने जल्दबाजी में जूते पहनने व घर आकर जूते फेंक देने की बात कही। निरीक्षक ध्रुव कुमार ने आरोपित से थाना आकर जूते देने व अपने बयान दर्ज कराने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.