Move to Jagran APP

Bareilly IMA Election : बरेली में चुनाव के डिजिटल फार्मेट में उतरे IMA के डॉक्टर, अध्यक्ष पद के लिए WhatsApp पर ठोक रहे दावेदारी

Bareilly IMA Election इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) बरेली शाखा का चुनाव इस बार काफी दिलचस्प होने की उम्मीद है। उम्मीदवारों के नामांकन भले ही अभी नहीं जमा हुए हैं लेकिन चुनावी बिसात बिछने लगी है। इस बार आइएमए चुनाव में ज्यादा दावेदार खड़े होने की उम्मीद है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 01:26 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 01:26 PM (IST)
Bareilly IMA Election : बरेली में चुनाव के डिजिटल फार्मेट में उतरे IMA के डॉक्टर, अध्यक्ष पद के लिए WhatsApp पर ठोक रहे दावेदारी
Bareilly IMA Election : बरेली में चुनाव के डिजिटल फार्मेट में उतरे IMA के डॉक्टर

बरेली, जेएनएन। Bareilly IMA Election : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए), बरेली शाखा का चुनाव इस बार काफी दिलचस्प होने की उम्मीद है। उम्मीदवारों के नामांकन भले ही अभी नहीं जमा हुए हैं लेकिन चुनावी बिसात बिछने लगी है। इस बार आइएमए चुनाव में पिछली बार के मुकाबले ज्यादा दावेदार खड़े होने की उम्मीद है। खासकर इलेक्ट प्रेसीडेंट यानी डा.विमल भारद्वाज के बाद अगले अध्यक्ष पद के लिए अभी से तीन से ज्यादा नाम सामने आ चुके हैं। वाट्सएप ग्रुप पर इन्होंने दावेदारी जाहिर कर अपने-अपने अंजाम में प्रमोशन भी शुरू कर दिया है। वहीं, अंदरूनी खबर है कि एक-दो डाक्टर नामांकन के दौरान अंत समय अपने पत्ते खोलकर दूसरे उम्मीदवारों को चौकाएंगे।

loksabha election banner

खोई प्रतिष्ठा लौटाने का वादा 

फिजीशियन डा.राजीव गोयल ने प्रेसीडेंट (इलेक्ट) के लिए दावा ठोंकते हुए अपनी प्राथमिकताएं बताई हैं। इनमें आइएमए परिवार में एकता व समरसता के साथ सदस्यों के हित में काम करने के अलावा डाक्टरों की खोई प्रतिष्ठा वापस लाने और आइएमए को ऊंचाइयों पर ले जाने का वादा किया है। इसके अलावा आइएमए प्रशासन और सीएमओ कार्यालय के बीच सामंजस्य की बात भी प्राथमिकता सूची में है।

मेडिकल एसोसिएशनों में गिनाया अनुभव 

हड्डी रोग विशेषज्ञ डा.विनोद पागरानी भी प्रेसीडेंट इलेक्ट दावेदारों में शुमार हैं। उन्होंने विभिन्न मेडिकल एसोसिएशनों में अपने अनुभव का हवाला दिया है। इसमें पांच साल से आइएमए सदस्य के अलावा वर्तमान जाइंट सेक्रेटरी (संयुक्त सचिव), स्टेट काउंसिल में सदस्य, आइएमए ब्लड बैंक में सदस्य समेत अन्य मेडिकल एसोसिएशन के अनुभव को रखकर खुद को दायित्वों को पूरी जिम्मेदारी से निभाने वाला बताया है।

जन्माष्टमी के साथ की दावेदारी की घोषणा

वहीं, डा.डीपी गंगवार ने कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई का विजिटिंग वाट्सएप ग्रुप पर शेयर करने के साथ ही डा.विमल भारद्वाज के बाद अध्यक्ष पद की दावेदारी के लिए घोषणा की है। उन्होंने अपनी दावेदारी के साथ फिलहाल कोई वादा या अनुभव साझा नहीं किया। वहीं, इसके अलावा दो और नाम अध्यक्ष दावेदारों में सामने आ रहे हैं। इनमें से एक पहले भी अध्यक्ष पद हासिल करने की कोशिश कर चुके हैं।

तीन सितंबर से नामांकन और 19 को चुनाव

आइएमए बरेली के चुनाव का नोटिफिकेशन 26 अगस्त को जारी हुआ था। आइएमए बरेली में 800 सदस्य हैं, जिन्हें मतदान का अधिकार होगा। तीन से आठ सितंबर तक नामांकन के बाद 14 सितंबर शाम पांच बजे तक नाम वापसी का मौका होगा। 19 सितंबर को आइएमए, बरेली के अध्यक्ष, सचिव समेत अन्य पदों की कार्यकारिणी के लिए सुबह आठ से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। इसके फौरन बाद मतगणना और फिर रात तक चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.