Move to Jagran APP

Bareilly Horoscope 2021 : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे

Bareilly Horoscope 2021 बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा बुध की राशि मिथुन में गतिशील है। द्वितीय भाव का चंद्रमा धन कारक होता है और बुध की राशि बैठकर के चंद्रमा और ज्यादा उन्नति कारक हो जाता है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 10:10 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 10:10 AM (IST)
Bareilly Horoscope 2021 : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे
Bareilly Horoscope 2021 : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे

बरेली , जेएनएन। Bareilly Horoscope 2021 : बरेली की राशि वृषभ है और, चंद्रमा बुध की राशि मिथुन में गतिशील है। द्वितीय भाव का चंद्रमा धन कारक होता है, और बुध की राशि बैठकर के चंद्रमा और ज्यादा उन्नति कारक हो जाता है। बुधवार में पुनर्वसु नक्षत्र का होना व्यापारियों के लिए सुख समृद्धि और उन्नति लाएगा। आज के दिन कपड़ा खरीदना, भूमि ,भवन , और वाहन खरीदना फायदेमंद होगा। कुल मिलाकर आज बरेली की आय में तीव्र गति से वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं। आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए मां भगवती को लाल पुष्पों की माला और अनार चढ़ाएं। स्वास्थ्य लाभ हेतु गुरुच की लकड़ी से देवी मंत्र बोलकर हवन करें जल्द ही सुधार होगा या अनार गरीबों में बांटे।

loksabha election banner

आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2077

शाके - 1942

मास - पौष मास , शुक्ल पक्ष

दिन - बुधवार

तिथि - चतुर्दशी तिथि

नक्षत्र - पुनर्वसु नक्षत्र

योग - विष्कुंभ योग

करण - गर करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

लाभ अमृत का चौघड़िया प्रातः 7:04 से 9:45 तक

शुभ का चौघड़िया 11:05 से मध्यान्ह 12:25तक

चर लाभ का चौघड़िया मध्यान्ह 3:06 से शाम 5:27 तक

राशिफल

मेष- कोई पुराना मित्र आज आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है और यदि, आप उसकी आर्थिक मदद करेंगे तो आप के आर्थिक हालात थोड़े खराब हो सकते हैं ।जीवन साथी के साथ बेहतर समझ जिंदगी में खुशी, सुकून और समृद्धि आएगी। आज अपने दोस्त की महक उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे। अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौके आज होंगे। कोई मार्गदर्शन कर सकता है। चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा। सुगंधित चीजों का प्रयोग करने से स्वास्थ्य लाभ और आर्थिक सुधार होगा।

वृषभ - कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के जरिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जांच पड़ताल करें। आपकी दूसरों को राजी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। शारीरिक लाभ के लिए ध्यान योग का सहारा लें। वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन है। बाहर जाते समय केशर या हल्दी का तिलक मस्तक पर करना, आर्थिक स्थिति को सुधरेगा।

मिथुन - बिना किसी की सलाह लिए बिना आज आपको पैसा कहीं भी इन्वेस्ट नहीं करना चाहिए। दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में ना आएं। आज जीवनसाथी आपका भरपूर सहयोग करेगा। नौकरी/ बिजनेस में तरक्की के लिए या व्यापारी स्थल में धूपबत्ती, अगरबत्ती, कपूर का प्रयोग करें।

कर्क - जल्दबाजी में कोई फैसला ना लें खास तौर, पर अहम आर्थिक सौदों मैं मोलभाव करते वक्त। आपने बहुत कुछ हासिल करने की क्षमता है इसलिए, अपने रास्ते में आने वाले सभी मौकों को झट से दबोच लें। आज आप बिना किसी वजह से कुछ लोगों को साथ उलझ सकते हैं, सावधान रहें। आपके जीवन साथी का आंतरिक सौंदर्य बाहर भी पूरी तरह महसूस होगा। अच्छे स्वास्थ्य के लिए शरीर पर किसी भी तरह सोना या पीला धागा धारण करें।

सिंह - भागदौड़ भरे दिन के बावजूद आप फिर ऊर्जा और ताजगी पाने में कामयाब रहेंगे। आज आपको अपना धन खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि, घर का कोई बड़ा आज आपको धन दे सकता है। अपने जीवन साथी के मामलों में जरूरत से ज्यादा दखल देना उसकी झुंझलाहट का कारण बन सकता है, गुस्से को भड़कने से रोके। छात्र छात्राओं को आज अपने काम को कल पर नहीं टालना चाहिए। आज आपको महसूस होगा कि, जीवन साथी की जिंदगी में कितनी अहमियत है।

कन्या - आज पैसा सोच समझकर खर्च करें, धन हानि होने की संभावना है, वैसे ही दिन कुल मिलाकर फायदेमंद है। नई साझेदारी आज के दिन फलदाई साबित होगी। जब आप से राय मांगी जाए तो संकोच न करें, इसके लिए, आप की काफी तारीफ भी होगी। दोस्तों का रुख सहयोगी रहेगा। आपके जीवनसाथी की कामकाज को लेकर व्यस्तता आपकी उदासी का कारण बन सकती है। शिव मंदिर या हनुमान मंदिर के दर्शन करें, आर्थिक स्थिति और परिवारिक संबंध मजबूत होंगे।

तुला - अपने जीवन साथी के साथ धन से जुड़े किसी मामले को लेकर आज आपका झगड़ा हो सकता है हालांकि, अपने शांत स्वभाव से आप सब कुछ ठीक कर देंगे। किसी दूर के रिश्तेदार के यहां से मिली आकास्मिक खबर आपके पूरे परिवार में खुशी की लहर लाएगी। खुद को ज्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें इससे, आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। शादीशुदा जिंदगी के नजरिए से चीजें काफी अच्छी रहेगी। लाल रंग का जूता पहनना नौकरी/ बिजनेस में तरक्की देगा।

वृश्चिक - आज किसी विपरीत लिंगी की मदद से आपको कारोबार नौकरी में आर्थिक लाभ होने की संभावना है। सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौका है जो, आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा। दफ्तर में अपनी गलती स्वीकार करना आपके पक्ष में जाएगा। वैवाहिक जीवन की जुड़ी कई प्यारी चीजें आपके सामने आएंगी तो आप, भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे। पीपल पर जल चढ़ाने और प्रणाम करने से नौकरी/बिजनेस अच्छा रहेगा।

धनु - इस राशि के कारोबारियों को आज अपने घर के उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए जो, आपसे पैसा मांगते हैं और फिर लौटाते नहीं। आज कार्य क्षेत्र में आपकी ऊर्जा घर के किसी मसले को लेकर कम रहेगी। इस राशि के कारोबारियों को आज के दिन अपने साझेदारों पर नजर बनाए रखने की जरूरत है, वह आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाइयां खड़ा कर सकता है। रात को दूध, पानी व चीनी सिरहाने रखकर सुबह किसी वृक्ष में डालने से नौकरी/ बिजनेस में फायदा मिलेगा।

मकर - आपको आज अच्छा बजट प्लान करने की आवश्यकता है इससे, आपकी कई परेशानियां दूर हो जाएंगी। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन खुशनुमा कर देंगे। छोटी छोटी चीजों को खुद के लिए परेशानी का सबब ना बनने दें। आपका धन कई चीजों पर खर्च हो सकता है। आज आपको अपने जीवनसाथी प्रति स्नेह चरम पर होगा। ॐ शुक्राय नमः, मंत्र 11 बार उच्चारण करने से सकारात्मकता बढ़ेगी।

कुम्भ - अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। दोस्तों के साथ कुछ दिलचस्प और रोमांचक समय बिताने के लिए अच्छा समय है। आपको बढ़िया परिणामों को पाने के लिए अपनी तरफ से बेहतरीन प्रयास करने की आवश्यकता है। बहुत कुछ आपके कंधों पर टिका हुआ है। और फैसले लेने के लिए स्पष्ट सोच जरूरी है। वैवाहिक जीवन आज बेहतरीन रहने वाला है। गाय को हरा चारा खिलाना, लाभकारी साबित होगा।

मीन - जरूरत से ज्यादा खर्च करने और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियां सभी को खुश रखेंगे। आपके प्रिय का मूड ठीक नहीं है इसलिए, सोच समझकर कोई भी काम करें। काम में लगन और उत्साह दिखाएं। काम को निपटा कर जल्दी घर आ जाना आज आपके लिए अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के प्रति तनाव संभव है। किन्नर को दान करना आर्थिक और स्वास्थ्य पक्ष को मजबूती देगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.