Move to Jagran APP

Bareilly Employment Fair News: काेराेना काल में बरेली मंडल के 16,107 छात्रों को मेले में मिला रोजगार, काैशल के आधार पर हुए थे चयनित

Bareilly Employment Fair News कोरोना संक्रमण की वजह से जहां कई व्यापार चौपट हुए हैं। वहीं कई लोग बेरोजगार हुए हैं। रोजगार कार्यालय में हर रोज चार से पांच युवा नौकरी के बारे में जानकारी को पहुंच रहे हैं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 27 Jun 2021 01:42 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jun 2021 05:50 PM (IST)
Bareilly Employment Fair News: काेराेना काल में बरेली मंडल के 16,107 छात्रों को मेले में मिला रोजगार, काैशल के आधार पर हुए थे चयनित
Bareilly Employment Fair News: काेराेना काल में बरेली मंडल के 16,107 छात्रों को मेले में मिला रोजगार

बरेली, जेएनएन। Bareilly Employment Fair News: कोरोना संक्रमण की वजह से जहां कई व्यापार चौपट हुए हैं। वहीं कई लोग बेरोजगार हुए हैं। रोजगार कार्यालय में हर रोज चार से पांच युवा नौकरी के बारे में जानकारी को पहुंच रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर में हर महीने बेरोजगारों की संख्या में वृद्धि हुई है। सेवायोजन कार्यालय के आंकड़े बताते हैं कि इस वर्ष मंडल में 56,370 अभ्यर्थियों ने रोजगार के लिए आवेदन किया। जिसमें से चयनित 16,107 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के दौरान उनके कौशल के आधार पर रोजगार दिया गया।

prime article banner

सहायक सेवायोजन अधिकारी रामवीर सिंह ने बताया कि विभाग द्वारा करियर काउंसलिंग की सुविधा भी दी जा रही है। करियर काउंसलिंग में युवाओं को कैरियर से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारियां दी जाती हैं। ताकि व्यक्ति अपने कैरियर पर विशेष ध्यान देकर नौकरी प्राप्त कर सके। काउंसलिंग में युवाओं को पंजीकरण और नौकरियों के बारे में कई सारी जानकारियां प्रदान कराई जाती हैं।

29 जून को लगना है दूसरा रोजगार मेला

सेवायोजन विभाग की ओर से बरेली में दूसरा आनलाइन रोजगार मेला 29 जून को लगाया जाना है। इसके अंतर्गत नौकरी पाने के लिए युवाओं की शैक्षणिक योग्यता 10वीं, 12वीं, बीए, बीकाम, बीएससी और परास्नातक रखी गई है। इसके लिए अभ्यर्थी को sewayojan.up.nic.in पर पंजीकरण कराना होगा।

रोजगार मेले के तहत वर्ष 2020-2021 में मंडल के जिलों में चयनित अभ्यर्थी

जिला पंजीकृत अभ्यर्थी चयनित अभ्यर्थी

बरेली- 24,142 8,041

शाहजहांपुर 14,800 2,675

पीलीभीत 5,368 1,546

बदायूं 12,060 4,145

इन दस्तावेजों की होगी जरूरत

पंजीकरण कराने के दौरान आधार कार्ड, शिक्षा संबंधी दस्तावेज, फोन नंबर व पासपोर्ट साइज फोटो।

विभाग की ओर से जिले में पहला आनलाइन रोजगार मेला आयोजित हो चुका है। इसमें 140 अभ्यर्थियों को सेवायोजित भी किया जा चुका है। दूसरा आनलाइन मेला 29 जून को आयोजित किया जाना है। रामवीर सिंह, सहायक सेवायोजन अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.