Move to Jagran APP

Driving License News : लॉकडाउन के चलते फंसे पांच हजार से अधिक ड्राइविंग लाइसेंस, आरटीओ विभाग माेबाइल पर भेज रहा मैसेज

Driving License News लॉकडाउन का असर जिले के आरटीओ कार्यालय पर भी पड़ा है। सोमवार से जिले में लॉकडाउन भले ही खुलने जा रहा हो लेकिन आरटीओ में अभी एक जुलाई तक लर्निंग लाइसेंस बनने का काम नहीं होगा। लॉकडाउन के चलते लाइसेंस बनाने का कार्य बंद है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 05:30 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 05:30 PM (IST)
Driving License News : लॉकडाउन के चलते फंसे पांच हजार से अधिक ड्राइविंग लाइसेंस, आरटीओ विभाग माेबाइल पर भेज रहा मैसेज
Driving License News : लॉकडाउन के चलते फंसे पांच हजार से अधिक ड्राइविंग लाइसेंस,

बरेली, जेएनएन। Driving License News : लॉकडाउन का असर जिले के आरटीओ कार्यालय पर भी पड़ा है। सोमवार से जिले में लॉकडाउन भले ही खुलने जा रहा हो, लेकिन आरटीओ में अभी एक जुलाई तक लर्निंग लाइसेंस बनने का काम नहीं होगा। लॉकडाउन के चलते लाइसेंस बनाने का कार्य बंद है। जिले में पांच हजार से अधिक आवेदन कार्यालय में लंबित पड़े हैं।

loksabha election banner

प्रतिदिन लगभग 200 लाेग आनलाइन करते है आवेदन

पिछले वर्ष से पूरे प्रदेश में डीएल को ऑनलाइन आवेदन शुरू किया। डीएल बनवाने के लिए लोगों को ऑनलाइन आवेदन करना होता है। आवेदन करने के एक माह बाद परीक्षा के लिए तिथि मिलता है। जिले में प्रत्येक दिन दो सौ लोग डीएल बनवाने के लिए आवेदन करते हैं। वहीं सौ से डेढ़ सौ लोग परीक्षा के लिए आरटीओ पहुंचते है।

अप्रैल से अब तक बंद था ड्राइविंग लाइसेंस बनने का कार्य 

इसमें कुछ लोग सफल होते थे। वहीं फेल होने वाले लोगों को अगले सप्ताह का समय दे दिया जाता है। अप्रैल 2021 को प्रदेश में लॉकडाउन लागू किया गया। आरटीओ कार्यालय में लाइसेंस कार्य बंद हो गया। जिससे कार्यालय में पड़े आवेदन पेंडिंग हो गए। परिवहन विभाग ने लर्निंग लाइसेंस एक जुलाई के बाद से बनने के निर्देश दिए हैं।

परीक्षा के लिए आवेदकों के मोबाइल पर भेजी जा रही सूचना

अप्रैल से पहले आवेदन करने वाले आवेदकों के मोबाइल फोन पर परीक्षा की नई तिथि के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके लिए विभाग की तैयारी शुरू करने योजना बना रहा है। जिससे आने वाले दिनों मे आवेदकों को शिफ्ट में कार्यालय बुलाकर परीक्षा कराया जा सके।

लॉकडाउन में कार्यालय में लाइसेंस का कार्य नहीं हो पा रहा था। जिससे लाइसेंस की परीक्षा नहीं हुई है। आने वाले दिनों नें इसे चालू करने की अनुमति मिल सकती है। - आरपी सिंह, एआरटीओ प्रशासन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.