Move to Jagran APP

Corona Vaccination in Bareilly : बरेली डीएम की पहल, दस निजी अस्पताल में निश्शुल्क लगेगा काेरोना का टीका, देखिए लिस्ट

Corona Vaccination in Private Hospital in Bareilly जिले में अब दस निजी अस्पतालों में भी कोरोना वैक्सीन के खिलाफ निश्शुल्क टीकाकरण किया जाएगा। जिलाधिकारी की पहल पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन बरेली ने इन अस्पतालों को निश्शुल्क टीकाकरण के लिए चिह्नित किया है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 02:52 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 02:52 PM (IST)
Corona Vaccination in Bareilly : बरेली डीएम की पहल, दस निजी अस्पताल में निश्शुल्क लगेगा काेरोना का टीका, देखिए लिस्ट
बरेली डीएम की पहल, दस निजी अस्पताल में निश्शुल्क लगेगा काेरोना का टीका, देखिए लिस्ट

बरेली, जेएनएन। Corona Vaccination in Private Hospital in Bareilly : जिले में अब दस निजी अस्पतालों में भी कोरोना वैक्सीन के खिलाफ निश्शुल्क टीकाकरण किया जाएगा। जिलाधिकारी की पहल पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन बरेली ने इन अस्पतालों को निश्शुल्क टीकाकरण के लिए चिह्नित किया है। इसी कड़ी में बुधवार को सत्या अस्पताल से टीकाकरण की शुरुआत जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने की। आइएमए बरेली के अध्यक्ष डा.विमल भारद्वाज ने बताया कि सत्या अस्पताल के अलावा रोहिलखंड मेडिकल कालेज, केशलता हास्पिटल, श्री विजयराज हास्पिटल, मेडिसिटी हास्पिटल, खुशलोक हास्पिटल, गंगाचरण हास्पटिल, एसके हास्पिटल, दीपमाला और भास्कर अस्पताल में कोरोना रोधी टीके निश्शुल्क लगाए जाएंगे।

loksabha election banner

35,759 ने लगवाया जिंदगी का टीका 

उधर, स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान में बुधवार को 35 हजार से ज्यादा लोगों ने जिंदगी का टीका लगवाया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.आरएन सिंह ने बताया कि 440 केंद्रों में 52 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। केंद्रों पर जाकर 35,759 लोगों ने टीका लगवाया। इनमें से 45 प्लस आयुवर्ग में 18 हजार लोगों के मुकाबले 14,126 लोगों ने टीकाकरण कराया। वहीं 18 प्लस आयुवर्ग में 17 हजार के मुकाबले 12,538 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। दूसरी डोज के लिए भी 17 हजार लोगों का लक्ष्य तय किया गया था, इनमें से 9095 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

शहर में पांच जगह कैंप लगाकर 750 डोज का लक्ष्य 

उधर, गुरुवार को होने वाले टीकाकरण के तहत स्वास्थ्य विभाग ने शहरी क्षेत्र में पांच जगह कैंप लगाने का फैसला लिया है। गांधी नगर स्थित शहर विधायक कैंप कार्यालय पर 300 डोज, ईसीएचएस पीसी क्लीनिक पर 50, शांति विहार स्थित सत्योदय पब्लिक स्कूल पर 200, मिलिट्री हास्पिटल में केवल सैन्यकर्मियों के लिए 100 व आरटीओ आफिस में 100 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.