Move to Jagran APP

बरेली के लोगों को जल्द ही जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी, शहर में पुलों का निर्माण हुआ तेज

सेतु निगम ने शहर में निर्माणाधीन पुलों का काम तेज कर दिया है। सेटेलाइट पुल पर हाईटेंशन लाइन हटने के बाद सड़क डालनी शुरू कर दी है। इसके साथ ही लालफाटक ओवरब्रिज निर्माण के लिए वहां सर्विस रोड बनाने का काम शुरू कर दिया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 05:10 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 05:10 PM (IST)
बरेली के लोगों को जल्द ही जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी, शहर में पुलों का निर्माण हुआ तेज
सेटेलाइट पुल पर सड़क डालने का काम शुरू, लालफाटक पर बननी लगी सर्विस रोड।

बरेली, जेएनएन। सेतु निगम ने शहर में निर्माणाधीन पुलों का काम तेज कर दिया है। सेटेलाइट पुल पर हाईटेंशन लाइन हटने के बाद सड़क डालनी शुरू कर दी है। इसके साथ ही लालफाटक ओवरब्रिज निर्माण के लिए वहां सर्विस रोड बनाने का काम शुरू कर दिया है। वहीं चौपुला चौराहे से पटेल चौक को उतरने वाले पुल का निर्माण जल्द पूरा करने की तैयारी निगम ने की है।करीब दो महीने पहले सेना ने लालफाटक ओवरब्रिज के कैंट वाले क्षेत्र पर पुल निर्माण कराने के लिए अनुमति दी है। वहां पुल निर्माण से पहले वाहनों के निकलने के लिए सर्विस रोड बनाई जानी है।

prime article banner

सर्विस रोड पर वहां करीब 44 पेड़ खड़े थे। इन पेड़ों को वहां से हटाने के लिए सेतु निगम ने दिल्ली की एक कंपनी से संपर्क किया। दिल्ली की कंपनी ने पेड़ों को ट्रांसलोकेट करना शुरू किया। करीब दो दर्जन पेड़ों को वहां से पास की भूमि पर ट्रांसलोकेट किया जा चुका है। बाकी पेड़ों को भी ट्रांसलोकेट करने का काम चल रहा है। इसी बीच वहां जगह बनने पर सेतु निगम ने निर्माणाधीन पुल के पास से कैंट की ओर सड़क चौड़ी करने का काम शुरू कर दिया है। वहां सर्विस रोड बनाने के बाद पुल का निर्माण किया जाएगा।

सेटेलाइट पुल पर डाली डामर की सड़क

सेतु निगम ने सेटेलाइट ओवरब्रिज पर डामर की सड़क डालने का काम शुरू कर दिया है। वहां से हाईटेंशन की लाइन हटते ही पुल पर ट्रैफिक निकलना शुरू हो जाएगा। सेतु निगम के अफसरों के मुताबिक इस महीने के अंत तक पुल पर ट्रैफिक गुजारने का काम शुरू हो जाएगा। शनिवार को वहां सड़क डालने का काम पूरा किया गया है। रंगाई पुताई और फिनिशिंग का काम भी पूरा कर चुका है। सेतु निगम यहां अपना शत प्रतिशत काम पूरा कर चुका है। बिजली विभाग वहां हाईटेंशन लगाने का काम कर रहा है। इसके लिए मोनोपोल लगाए जा चुके हैं। पुराने पोल से तार उतारकर नए पर लगाए जाने हैं। बिजली के हाईटेंशन लाइन के तार शिफ्ट करने के बाद वहां पुल पर ट्रैफिक शुरू होगा।

महीने भर में शुरू होगा पटेल चौक की ओर पुल

सेतु निगम ने चौपुला ओवरब्रिज निर्माण भी तेज कर दिया है। वहां सिटी सब्जी मंडी से चौपुला चौराहा होते हुए पुलिस लाइंस तक थ्री लेन का पुल बनाया जा रहा है। इस पुल से जोड़कर ठीक चौराहे के ऊपर से पटेल चौक की ओर टू-लेन का ब्रांच पुल भी बनाया जा रहा है। सेतु निगम के अधिकारी महीने भर में थ्री लेन पुल के साथ ही पटेल चौक को उतरने वाले टू-लेन पुल का निर्माण पूरा करने का दावा कर रहे हैं।सेतु निगम के मुख्य परियोजना प्रबंधक देवेंद्र सिंह ने बताया कि सेटेलाइट ओवरब्रिज की सड़क बना दी गई है। लालफाटक क्रासिंग के पास से पेड़ों को ट्रांसलोकेट करा दिया है। वहां सर्विस रोड का निर्माण शुरू हो गया है। इसके साथ ही चौपुला चौराहे के पुल पर भी काम तेज किया है। जल्द तीनों पुलों पर यातायात शुरू किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.