Move to Jagran APP

Bareilly Crematorium News : बरेली के श्मशान में कम पड़ गए चबूतरे, जमीन पर ही किया गया अंतिम संस्कार

Bareilly Crematorium News इसे कलियुग कहें या प्रकृति की नाराजगी कि मरने के बाद भी श्मशान में लोगों को जगह नसीब नहीं हो रही। सड़क पर अंतिम यात्राओं को देख हर व्यक्ति यही प्रार्थना करते हुए नजर आया कि हे प्रभु अब इस महामारी से छुटकारा दिला दो।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 09:09 AM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 09:09 AM (IST)
Bareilly Crematorium News : बरेली के श्मशान में कम पड़ गए चबूतरे, जमीन पर ही किया गया अंतिम संस्कार
हर रोज बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, एक के बाद एक शव पहुंच रहा श्मशान।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Crematorium News : इसे कलियुग कहें या प्रकृति की नाराजगी कि मरने के बाद भी श्मशान में लोगों को जगह नसीब नहीं हो रही। सड़क पर अंतिम यात्राओं को देख हर व्यक्ति भगवान से यही प्रार्थना करते हुए नजर आया कि हे प्रभु अब इस महामारी से छुटकारा दिला दो। गुरुवार को सिटी श्मशान भूमि समेत तीनों श्मशान घाटों में 74 शवों का अंतिम संस्कार हुआ।

loksabha election banner

सिटी श्मशान भूमि में सुबह आठ बजे से शवों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। हिंदू पंरपरा के अनुसार शव का अंतिम दिन छिपने के बाद नहीं किया जाता। लेकिन, गुरुवार को रात आठ बजे तक शवों के आने का दौर चलता रहा। यहां दस संक्रमित और 20 सामान्य शवों की अंत्येष्टि हुई। त्रिलोकी नाथ ने बताया कि दो दिन से खराब पड़ी पीएनजी मशीन ठीक होने के बाद एक शव का अंतिम संस्कार इससे ही हुआ। संजयनगर श्मशान भूमि में दस कोविड और 24 सामान्य शवों का अंतिम संस्कार किया गया। यहां कोई चबूतरा खाली न होने की वजह से जमीन पर 11 शवों की चिताएं सजाई गईं। वहीं गुलाबबाड़ी स्थित श्मशान घाट में चार कोविड और छह सामान्य शव की चिताएं जलीं।

चबूतरे बने तो आखिर कैसे, मजदूर आने को तैयार नहीं

सिटी श्मशान भूमि में त्रिलोकी नाथ ने बताया कि शवों की संख्या हर रोज तेजी से बढ़ रही है। लोगों को जमीन पर ही संस्कार करना पड़ रहा है। इस ओर ध्यान देते हुए कमेटी के लोगों ने अतिरिक्त चबूतरे बनने का प्रयास किया है। लेकिन, श्मशान में डरवना माहौल होने की वजह से चबूतरे बनाने के लिए मजदूर आने को तैयार नहीं है।

शराब पीकर पहुंची महिला ने श्मशान में मचाया हंगामा

वर्तमान में जो माहौल श्मशान घाटों में बना हुआ है। उसे देख पत्थर दिल भी शायद अपने आंसू न रोक पाए। जो लोग शव को लेकर श्मशान पहुंच रहे हैं। उनका दर्द बयां नहीं किया जा सकता। गुरूवार को सिटी श्मशान भूमि में इस दर्द को और भी ज्यादा बढ़ाने के लिए एक महिला शराब पीकर पहुंच गई। कोविड शव को लेकर आए परिजनों से काफी अभद्रता कर जमकर हंगामा किया। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस महिला को मणिनाथ चौकी लेकर पहुंच गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.