Move to Jagran APP

Bareilly Court News : काेराेना काल में पकड़े गए तब्लीगियाें काे मिली राहत, काेर्ट ने किया बरी, अब लाैटेंगे अपने वतन

Bareilly Court News कोरोना महामारी फैलाने व विदेशी अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा झेल रहे सभी तब्लीगी आरोपितों को शुक्रवार को अदालत ने बरी कर दिया। मामला शाहजहांपुर के सदर बाजार थाने से जुड़ा था। इस मामले में नौ आरोपित विदेशी जबकि तीन स्थानीय शामिल थे।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 07:44 AM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 07:44 AM (IST)
Bareilly Court News : काेराेना काल में पकड़े गए तब्लीगियाें काे मिली राहत, काेर्ट ने किया बरी, अब लाैटेंगे अपने वतन
Bareilly Court News : काेराेना काल में पकड़े गए तब्लीगियाें काे मिली राहत, काेर्ट ने किया बरी

बरेली, जेएनएन। Bareilly Court News : कोरोना महामारी फैलाने व विदेशी अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा झेल रहे सभी तब्लीगी आरोपितों को शुक्रवार को अदालत ने बरी कर दिया। मामला शाहजहांपुर के सदर बाजार थाने से जुड़ा था। इस मामले में नौ आरोपित विदेशी जबकि तीन स्थानीय शामिल थे। सीजेएम अतुल चौधरी ने सभी एक दर्जन आरोपितों को बाइज्जत बरी कर दिया, लिहाजा बरी होने के बाद सभी बाइज्जत अपने वतन को जा सकेंगे। सभी विदेशी तबलीगी थाईलैंड के हैं।

loksabha election banner

शाहजहांपुर से जुड़े इस मामले में आरोपियों ने सीजेएम कोर्ट में डिस्चार्ज अर्जी पेश की थी जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था। इस आदेश के खिलाफ आरोपितों ने सेशन कोर्ट में अपील भी की थी। यह केस विदेशी अधिनियम में विचाराधीन था। सभी आरोपितों को शाहजहांपुर में रिमांड पर लेकर बीते वर्ष मार्च माह में अस्थाई जेल में रखा गया था।

बीते साल मार्च में दिल्ली के तब्लीगी मरकज में एक कांफ्रेंस के दौरान भारतीयों के साथ बड़ी तादाद में विदेशी जमाती भी शामिल हुए थे। आरोप था कि प्रोग्राम में शामिल होने की जानकारी देकर तब्लीगी कोरोना जांच कराने के बजाय देश के अलग-अलग शहरों में फैल गए इस वजह से कोरोना संक्रमण तेजी से फैल गया।

शाहजहांपुर के मदरसे में ठहरे नौ विदेशी सहित एक दर्जन तबलीगी लोगों को पुलिस ने बीते वर्ष गिरफ्तार करके जेल भेजा था। इन पर महामारी एक्ट, विदेशी अधिनियम और आईपीसी की धाराओं में भी केस दर्ज हुआ था। बाद में हाईकोर्ट के आदेश पर शाहजहांपुर की पत्रावली बरेली भेजी गई थी।

बचाव पक्ष ने ट्रायल के दौरान कहा था कि विदेशियों के सामने पेट भरने तक का संकट पैदा हो गया है। केस के निपटारे तक उनके पासपोर्ट जब्त हो गए हैं। इसलिए वह जमानत मिलने के बावजूद अपने वतन नहीं लौट पा रहे। मुकदमे से बरी होने पर जब्त पासपोर्ट वापस किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.