Move to Jagran APP

Bareilly Coronavirus Vaccination News : कोरोना वैक्सीनेशन में बरेली उत्तर प्रदेश में फिर पहले नंबर पर, लखनऊ दूसरे नंबर पर रहा

Bareilly Coronavirus Vaccination News कोरोना रोधी टीकाकरण के प्रति शुक्रवार को भी लोगों में जबरदस्त उत्साह रहा। इसी वजह से दूसरे दिन भी टीकाकरण में जिला प्रदेश में अव्वल रहा। राजधानी लखनऊ लगातार दो दिन से दूसरे स्थान पर बनी हुई है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sun, 15 Aug 2021 08:30 AM (IST)Updated: Sun, 15 Aug 2021 08:30 AM (IST)
Bareilly Coronavirus Vaccination News : कोरोना वैक्सीनेशन में बरेली उत्तर प्रदेश में फिर पहले नंबर पर, लखनऊ दूसरे नंबर पर रहा
बरेली में शुक्रवार को 31480 लोगों को लगाया गया कोरोना रोधी टीका।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Coronavirus Vaccination News : कोरोना रोधी टीकाकरण के प्रति शुक्रवार को भी लोगों में जबरदस्त उत्साह रहा। इसी वजह से दूसरे दिन भी टीकाकरण में जिला प्रदेश में अव्वल रहा। राजधानी लखनऊ लगातार दो दिन से दूसरे स्थान पर बनी हुई है।स्वास्थ्य विभाग ने जिले में शुक्रवार को करीब तीस हजार लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाने का लक्ष्य रखा था। एक दिन पहले का जो उत्साह लोगों में था, उसी के चलते दूसरे दिन भी टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ उमड़ी।

loksabha election banner

31 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई गई। यह लक्ष्य से अधिक करीब 105 फीसद रहा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. आरएन सिंह के मुताबिक शुक्रवार को जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के आठ हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जानी थी। इसमें लक्ष्य से अधिक लोग वैक्सीनेशन केंद्रों पर पहुंचे। वहां 8845 लोगों ने यानी 110 फीसद ने वैक्सीन लगवाई। इसके साथ ही 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के 19 हजार लोगों को पहली और तीन हजार लोगों को दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। केंद्रों पर 19895 लोगों ने पहली और 2740 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई।

आज लगेगी सिर्फ दूसरी डोज : जिला प्रतिरक्षण अधिकारी के अनुसार शनिवार को जिले के सभी केंद्रों पर सिर्फ दूसरी डोज ही लगाई जाएगी। इस बाबत केंद्रों पर नोटिस भी चस्पा कर दिए गए हैं। अगर दूसरी डोज लगवाने वालों के रजिस्ट्रेशन नहीं हैं तो उनका मौके पर ही रजिस्ट्रेशन कराकर कोरोना रोधी टीका लगाने को कहा है।

16 अगस्त को होगा मेगा वैक्सीनेशन : स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन में प्रदेश में अव्वल आने के बाद मेगा वैक्सीनेशन की तैयारी की है। 16 अगस्त को जिले में मेगा वैक्सीनेशन होगा। इस दिन जिले में 52500 लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाएगा।

ताज पैलेस के पास दो सौ लोगों का लगाया टीका : मालियों की पुलिया के पास स्थित ताज पैलेस में शुक्रवार को जनसेवा टीम के अध्यक्ष पम्मी खां वारसी की सरपरस्ती में कैंप लगाया गया। इसमें दो सौ लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया। कार्यक्रम में इंस्पेक्टर बारादरी राजकुमार, एसएसआइ आबिद अली, समाजसेवी लईक खान, अमन कमेटी के डा. कदीर अहमद का विशेष सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.