Move to Jagran APP

बरेली में कोरोना संक्रमण कम होने के बाद भी जानिये सतर्कता क्यों जरूरी है, अस्पताल में कितने भर्ती हैं कोविड मरीज

कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बेशक कम हो गया है लेकिन अस्पतालों में अभी भी तमाम मरीज गंभीर संक्रमण से जूझ रहे हैं। ऐसे कई मरीज हैं जो करीब महीने भर से अस्पताल में इलाज ले रहे हैं। इसलिए संक्रमण कम होने के बाद भी पूरी एहतियात बरतने की जरूरत है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 08:55 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 08:55 AM (IST)
बरेली में कोरोना संक्रमण कम होने के बाद भी जानिये सतर्कता क्यों जरूरी है, अस्पताल में कितने भर्ती हैं कोविड मरीज
अस्पतालों में गंभीर संक्रमण से जूझ रहे कोविड मरीज, जिले में 466 सक्रिय कोरोना मरीज हैं।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Coronavirus News : कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बेशक कम हो गया है, लेकिन अस्पतालों में अभी भी तमाम मरीज गंभीर संक्रमण से जूझ रहे हैं। ऐसे कई मरीज हैं जो करीब महीने भर से अस्पताल में इलाज ले रहे हैं। इसलिए संक्रमण की दर कम होने के बाद भी पूरी एहतियात बरतने की जरूरत है। कोविड गाइड लाइन का पालन करने से ही सुरिक्षत रहा जा सकता है। विशेषज्ञ तीसरी लहर आने की भी आशंका जता रहे है। उस वक्त भी सावधानी ही लोगों को इस महामारी से बचाएगी।

loksabha election banner

जिले में अप्रैल के शुरुआत से ही कोरोना के मामले सामने आने शुरू हो गए थे। शुरुआत में संक्रमितों का जो ग्राफ काफी कम था, बीच अप्रैल में वह तेजी से ऊपर की ओर बढऩे लगा। महीने के आखिर तक संक्रमण पीक पर पहुंच गया। मई के बीच तक कोरोना संक्रमण के मामले काफी अधिक हो गए। जिले में अब तक 43 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन संक्रमितों में से जिनमें बीमारी के हल्के लक्षण थे, उन्होंने होम आइसोलेशन लिया। करीब 36 हजार लोग संक्रमित पाए जाने के बाद घरों में ही आइसोलेट हो गए। साढ़े छह हजार से अधिक संक्रमितों को अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ा।

अस्पतालों में बीमारी से जूझ रहे 94 लोग : स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े बताते हैं कि इलाज के दौरान अस्पतालों में तीन सौ से अधिक संक्रमितों की मौत हो गई है। मौजूदा समय में जिले अब सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 466 रह गई है। इसमें भी करीब 372 लोग हल्के लक्षण वाले हैं, जिन्हें घरों में आइसोलेट किया गया है। अस्पतालों में भर्ती संक्रमितों की संख्या 94 है। सबसे अधिक दस मरीज रुहेलखंड मेडिकल कालेज में भर्ती हैं। गंगाशील, मेधांश, महेंद्र गायत्री, सिद्धी विनायक, केयर अस्पताल, फ्यूचर और धनवंतरी तोमर अस्पताल में एक भी मरीज भर्ती नहीं है।

सावधानी ही बचाएगी तीसरी लहर से : जिले में अब पांच सौ से कम कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसके बाद बाजार खोल दिए गए हैं। बाजार खुल चुके हैं लेकिन लोगों को सावधानी बनाए रखनी होगी। सीएमओ डॉ. सुधीर गर्ग ने फिलहाल अगले तीन महीने तक कोविड गाइड लाइन का पालन करने की अपील लोगों से की है। उनका कहना है कि लोग बेवजह घरों से नहीं निकलें। बाजार व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते रहें। वैक्सीन जरूर लगवाएं। इन तरीकों के इस्तेमाल से कोरोना की तीसरी लहर को भी रोका जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.