Move to Jagran APP

Bareilly Coronavirus News : बरेली में एक दिन में 12 कोरोना संक्रमितों की मौत, अस्पतालों में हंगामा

Bareilly Coronavirus News पापा मैं बाहर हूं आप घबराना नहीं। डॉक्टर से बात हो रही है वह कह रहे हैं इलाज मिलते ही आपके पापा घर चले जाएंगे।पिता से बात कर वह आश्वस्त थी कि सब ठीक है।लेकिन कुछ ही देर में सूचना मिली कि मौत हो गई।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 10:39 AM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 10:39 AM (IST)
Bareilly Coronavirus News : बरेली में एक दिन में 12 कोरोना संक्रमितों की मौत, अस्पतालों में हंगामा
रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज में एक साथ सात मौत के बाद स्वजनों ने किया हंगामा

बरेली, जेएनएन। Bareilly Coronavirus News : पापा, मैं बाहर हूं आप घबराना नहीं। आप ठीक हो जाएंगे। डॉक्टर से बात हो रही है, वह कह रहे हैं इलाज मिलते ही आपके पापा घर चले जाएंगे। बेटी की पिता से यह बातें हुए कुछ ही देर हुई थी। पिता से बात कर वह आश्वस्त थी कि पिता ठीक हैं। लेकिन कोरोना संक्रमण का काल चक्र ऐसा घूमा कि कुछ ही देर में सूचना मिली कि पिता की मौत हो गई। बेटी पर जैसे दुखों का पहाड़ टूट पड़ा हो। रुहेलखंड अस्पताल में चीत्कार मच गया। इस अस्पताल में गुरुवार को ही एक साथ सात मौतें हुईं, जबकि जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल 12 मौतें हुईं। इससे पूरे दिन अस्पतालों में कोहरामच मचा रहा।

loksabha election banner

शहर के जनकपुर निवासी राकेश त्रिवेदी की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें रूहेलखंड मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। यहां जांच होने पर वह कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद उनका इलाज शुरू कर दिया गया। उनकी बेटी प्रियंका त्रिवेदी ने बताया कि सुबह उनकी बात फोन से पापा से हुई थी। कुछ देर बाद अचानक रुहेलखंड मेडिकल कालेज से फोन आया कि उनके कार्डियक अटैक आया है और उनकी मौत हो गई। उसके बाद प्रियंका ने उसी नंबर पर कई फोन किए लेकिन वह नंबर नहीं लगा। वह मेडिकल कालेज पहुंची तो उन्हें बताया गया कि राकेश त्रिवेदी का शव ले जाएं। वह दोपहर 12 बजे तक अस्पताल के बाहर डॉक्टरों से बात करने को गिड़गिड़ाती रही लेकिन कोई उनसे बात करने नहीं आया। इस दौरान उन्होंने सीएमओ, एसीएमओ, एडीएम प्रशासन, एडीएम सिटी समेत कई अधिकारियों को फोन किया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। मौके पर पहुंची बारादरी पुलिस को उन्होंने मेडिकल कालेज के खिलाफ कार्रवाई के लिए शिकायत दी।

यहां भी बदल दिया शव

इसके बाद जब वह पिता का शव लेने पहुंची तो उन्हें किसी दूसरे मृतक राकेश का शव दे दिया गया। इस पर उन्होंने वहां हंगामा किया। पिता के बेड नंबर के बारे में जानकारी दी। करीब आधे घंटे बाद उन्हें शव मिल सका।

तीन अन्य संक्रमितों की मौत पर भी हुआ हंगामा

इसी तरह शहर के सिविल लाइंस क्षेत्र के रहने वाले राकेश का इलाज रुहेलखंड मेडिकल कालेज में चल रहा था। वह भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इलाज के दौरान उन्हाेंने दम तोड़ दिया। शहर की एक महिला को हालत बिगड़ने पर बुधवार को भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान उन्हाेंने भी दम तोड़ दिया। मृतकों के परिजन मेडिकल कालेज परिसर में काफी देर तक हंगामा करते रहे उसके बाद वापस लौट गए। इसी तरह संजय नगर के वीरपाल कोरोना संक्रमित मिले तो परिजन ने उन्हें मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। यहां इलाज के दौरान गुरुवार की दोपहर दम तोड़ दिया।

अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

जहानाबाद से अवधेश कुमार को रुहेलखंड मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। परिजन के मुताबिक गुरुवार सुबह तक ठीक थे, अचानक फोन आया कि मौत हो गई है। मृतक के भाई राकेश शर्मा ने मेडिकल कालेज प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है।

रजश्री मेडिकल कालेज में अधेड़ की मौत

राजश्री मेडिकल कालेज में मढ़ीनाथ निवासी ओरंटिएल बैंक के कर्मी जगदीश प्रसाद की हालत खराब होने पर उन्हें राजश्री मेडिकल कालेज भर्ती कराया गया। यहां जांच में संक्रमित पाए गए। गुरुवार को उन्हाेंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

अपैक्स अस्पताल में दो की मौत

महानगर के पास स्थित अपैक्स हॉस्पिटल में पचास वर्षीस सुरेश चंद्र समेत दो लोगों की कोरोना से मौत हुई है। यहां एक साथ दो लोगों की मौत होने पर अस्पताल प्रशासन घबरा गया। अस्पताल की ओर से एक शव को एंबुलेंस से श्मशान भिजवा दिया गया, जबकि उनके परिजनों को सूचना भी नहीं दी गई।

नहीं मिला वेंटीलेटर, महिला की मौत

सुभाष नगर निवासी अभय सक्सेना ने बताया कि उनकी पत्नी लता सक्सेना की बीते कुछ दिन पहले तबीयत खराब थी। चिकित्सक से बात कर उन्हें दवा दे दी थी। बुधवार को उनकी हालत गंभीर हो गई। बताया कि उनकी सांस उखड़ने लगी। जिस पर निजी अस्पताल में भर्ती कराकर कोरोना की जांच के लिए सैंपल दिया गया। जिसमें उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद उन्होंने कई निजी व सरकारी कोविड अस्पतालों में वेंटिलेंटर वाले बेड पर भर्ती कराने का प्रयास किया। लेकिन वेंटीलेटर वाले बेड सभी जगह फुल बताए गए। गुरुवार को देर शाम लता का ऑक्सीजन स्तर 40 से भी नीचे चला गया। इसके कुछ देर बाद उन्होंने दम तोड़ दिया।

वैजयंती माला ने हारी जिंदगी

बहेड़ी निवासी वैजयंती माला की बीते कई दिनों से तबीयत खराब चल रही थी। इसके चलते उन्हें ऋषिकेस के एम्स में भर्ती कराया गया था। कोविड जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। कोरोना संकमण से लड़ रहीं वैजयंती माला ने गुरुवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बता दें कि वैजयंती ने 2012 विधानसभा चुनाव में महान दल के टिकट पर चुनाव लड़ा था।

जिले में मृत्यु दर का बढ़ना चिंताजनक

रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज के एसीएमओ/नोडल अधिकारी डा. अशोक कुमार ने बताया कि रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज में सात मौत हुई हैं। इसे लेकर कुछ मरीजों ने हंगामा किया था। नोडल अधिकारी होने के नाते मौके पर पहुंच कर स्थिति की जानकारी ली। मृतकों के स्वजनों को समझा बुझाकर शांत कराया। जिले में मृत्यु दर का बढ़ना चिंताजनक है। इसकी रोकथाम के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.