This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

बरेली में आइजी 13 दिन में दोबारा हुए कोरोना पॉजिटिव, जिले में एक दिन में मिले 477 नए कोरोना संक्रमित मामले

Bareilly Coronavirus Infection News वायरस का म्यूटेंट कितना तेज है इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं कि एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद आइसोलेशन में रह रहे आइजी राजेश पांडे महज 13 दिन में ही दोबारा संक्रमित हो गए।

Samanvay PandeyFri, 16 Apr 2021 08:10 AM (IST)
बरेली में आइजी 13 दिन में दोबारा हुए कोरोना पॉजिटिव, जिले में एक दिन में मिले 477 नए कोरोना संक्रमित मामले

बरेली, जेएनएन। Bareilly Coronavirus Infection News : कोरोना संक्रमण को लेकर अगर अब भी बेपरवाह हैं, तो संभल जाइये। हालात कितने नाजुक हैं, ये आंकड़े खुद बयां कर रहे हैं। गुरुवार को जो रिपोर्ट सामने आई, उसमें 2443 लोगों की जिले में अलग-अलग जांच हुई। इस दौरान 338 कोरोना संक्रमित मिले। साफ है कि जांच कराने के लिए पहुंच रहा हर सातवां शख्स कोरोना का शिकार बना है। वायरस का म्यूटेंट कितना तेज है, इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं कि एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद आइसोलेशन में रह रहे आइजी राजेश पांडे महज 13 दिन में ही दोबारा संक्रमित हो गए। महज दस दिन में जिले के कोरोना संक्रमितों की संख्या आज दो हजार से ऊपर पहुंच चुकी है।जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. रंजन गौतम ने बताया कि लोगों की लापरवाही के चलते कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे हैं। बचाव के लिए सभी कोविड गाइडलाइन का पालन करें। सभी अस्पतालों में व्यवस्था बेहतर रखने के निर्देश दिए हैं। कोविड लेवल-थ्री अस्पताल में एक मौत भी हुई। इसकी सूचना प्रशासन को दे दी है।

दो अप्रैल को आइजी पहली बार मिले थे संक्रमित

आइजी राजेश पांडे दो अप्रैल को पहली बार कोरोना संक्रमित मिले थे। उनकी पत्नी, बेटा और फालोअर समेत स्टाफ के कई लोग पॉजिटिव आ चुके थे। एसआरएमएस में इलाज के बाद चार दिन पहले उनकी एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी। जिसके बाद वो होम आइसोलेट हो गए थे। गुरुवार को आइजी को फिर से सांस लेने में दिक्कत हुई। जांच की गई तो वह फिर से पॉजिटिव मिले। इसके बाद उन्हें आक्सीजन सपोर्ट दिया गया है। वहीं, सपा नेता हैदर अली भी गुरुवार को कोरोना संक्रमित मिले हैं।

जांच कर रही टेक्नीशियन भी संक्रमित

जिला अस्पताल में जांच करने वाली महिला लैब टेक्निशियन भी कोरोना पाजिटिव मिली। एलटी की तबीयत सुबह से ही खराब थी, जिसके बाद स्टाफ ने महिला की जांच कराई थी। इस पर ओपीडी में अफरा-तफरी मच गई। लोगों को बाहर निकालकर परिसर विसंक्रमित किया गया।

सीमित सिस्टम, स्टाफ की कमी से सैंपिलंग में देरी

कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ जांच कराने के लिए लोग भी बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। रोज तीन हजार से ज्यादा जांच जिले में हो रही हैं। सुबह से ही लोग फ्लू कार्नर पर पहुंच जाते हैं। लेकिन सीमित सिस्टम और स्टाफ की कमी से घंटों में किसी शख्स की सैंपलिंग का नंबर आता है। वहीं, कुछ मामलों में रिपोर्ट भी तीन दिन से ज्यादा देरी से आई हैं।

संक्रमित भाजपा कार्यकर्ता समेत दो की मौत

बिहारीपुर निवासी 55 वर्षीय भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता की गुरुवार दिन में मौत हो गई। घर पर हालत बिगड़ने पर स्वजन उन्हें सुबह साढ़े दस बजे निजी मेडिकल कॉलेज स्थित कोविड एल थ्री हॉस्पिटल में इलाज के लिए ले गए थे। गुरुवार शाम करीब पांच बजे उन्होने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। डॉक्टर्स के मुताबिक वह सांस संबंधी दिक्कत और हाइपरटेंशन से ग्रसित थे। वहीं, एक अन्य महिला की भी कोरोना संक्रमण से मौत हुई। गुलाबनगर श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार हुआ। हालांकि स्वास्थ्य विभाग इस मौत की जानकारी से इन्कार कर रहा है।

एक साल का बच्चा भी पॉजिटिव

पिछले तीन दिनों से कोरोना संक्रमण की जद में लगातार मासूम भी आ रहे हैं। इसी क्रम में शहर के पवन विहार निवासी एक साल के मासूम में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मासूम की कोरोना जांच का सैंपल प्राइवेट लैब भेजा गया था। भुता के एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने गुरुवार को 300 बेड स्थित फ्लू कार्नर में जांच कराई थी, जिसमें तीनों सदस्यों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

संक्रमण बढ़ा तो बंद हुए हॉस्टल

कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद से रुहेलखंड विश्वविद्यालय के छात्राओं और छात्राें के हास्टल में कई छात्र बीमार थे। गुरुवार को दो छात्र पॉजिटिव आने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी छात्रावास बंद कराकर छात्रों को घर जाने की सलाह दी है। बता दें कि विवि प्रशासन की ओर से कुछ सेमेस्ट परीक्षाओं को भी स्थगित किया गया है।

बरेली में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!