Move to Jagran APP

बरेली कॉलेज विवाद : यूनिवर्सिटी तय करें सीनियरिटी, डीएम से बोले देवमूर्ति, वहीं बनेगा प्राचार्य Bareilly News

बरेली कॉलेज में प्राचार्य पद को लेकर चल रहे विवाद में बुधवार को कॉलेज मैनेजिंग कमेटी के सचिव देवमूर्ति ने जिलाधिकारी नितीश कुमार से मुलाकात की।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 06:23 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 06:23 PM (IST)
बरेली कॉलेज विवाद : यूनिवर्सिटी तय करें सीनियरिटी, डीएम से बोले देवमूर्ति, वहीं बनेगा प्राचार्य Bareilly News
बरेली कॉलेज विवाद : यूनिवर्सिटी तय करें सीनियरिटी, डीएम से बोले देवमूर्ति, वहीं बनेगा प्राचार्य Bareilly News

जेएनएन, बरेली : बरेली कॉलेज में प्राचार्य पद को लेकर चल रहे विवाद में बुधवार को कॉलेज मैनेजिंग कमेटी के सचिव देवमूर्ति ने जिलाधिकारी नितीश कुमार से मुलाकात की। देवमूर्ति ने इस दौरान कहा कि रुहेलखंड विश्वविद्यालय जिसे वरिष्ठ बता देगा उसे वह प्राचार्य बना देंगे। देवमूर्ति ने डीएम को यह भी बताया कि मामला हाईकोर्ट में लंबित है। मैनेजिंग कमेटी पर विवाद है। ऐसे में कमेटी की बैठक नहीं बुलाई जा सकती है। डीएम ने कहा कि नियमों को पढ़ने के बाद वह फैसला लेंगे।

loksabha election banner

DM ने देवमूर्ति से किया पहला सवाल 

मुलाकात में देवमूर्ति से डीएम ने पहला सवाल यही किया कि आखिर उन्होंने सीनियर डॉ. पूर्णिमा अनिल को दरकिनार करके डॉ. अनुराग मोहन को क्यों प्राचार्य बनाया। इसपर देवमूर्ति ने जवाब दिया कि डॉ. पूर्णिमा अनिल और डॉ. पीके अग्रवाल के बीच वरिष्ठता को लेकर अभी विवाद चल रहा है।

University तय करें शिक्षकों की वरिष्ठता 

तीसरे नंबर वाले शिक्षक का जनवरी में रिटायरमेंट है। ऐसे में उन्होंने सबसे उपयुक्त डॉ. अनुराग मोहन को समझा। अगर विश्वविद्यालय की तरफ से वरिष्ठता सूची तय कर दी जाती है तो उसी के अनुसार प्राचार्य बना दिया जाएगा। देवमूर्ति ने यह भी कहा कि अगर विश्वविद्यालय की वरिष्ठता सूची में डॉ. पूर्णिमा अनिल वरिष्ठ होंगी तो जरूर उन्हें यह जिम्मेदारी दे दी जाएगी।

DM, बोले- नियमों का करेंगे अध्ययन

जिलाधिकारी नीतिश कुमार ने कहा कि अब वह पूरे मामले में नियमों का अध्ययन करेंगे। विश्वविद्यालय और महाविद्यालय के बायलॉज की जानकारी लेकर तय करेंगे कि आगे क्या हो सकता है। डीएम ने कहा कि फिलहाल मामला कोर्ट में चल रहा है। ऐसे में अगर जरूरत पड़ी तभी वह बैठक बुलाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.