Move to Jagran APP

शाहजहांपुर में बिजली की समस्या को लेकर भाकियू ने किया प्रदर्शन

बिजली संबंधी समस्याओं के विरोध में भारतीय मजदूर किसान यूनियन ने उपकेंद्र पर प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने पुलिस की मौजूदगी में जेई पर अभद्रता का आरोप लगाया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 11:55 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 11:55 PM (IST)
शाहजहांपुर में बिजली की समस्या को लेकर भाकियू ने किया प्रदर्शन
शाहजहांपुर में बिजली की समस्या को लेकर भाकियू ने किया प्रदर्शन

शाहजहांपुर, जेएनएन। बिजली संबंधी समस्याओं के विरोध में भारतीय मजदूर किसान यूनियन ने उपकेंद्र पर प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने पुलिस की मौजूदगी में जेई पर अभद्रता का आरोप लगाया, जिसके बाद वहां हंगामा शुरू हो गया। एसओ पहुंचे और वार्ता की, लेकिन कार्यकर्ता नहीं माने और जेई पर कार्रवाई की मांग को लेकर अनशन शुरू कर दिया।

loksabha election banner

क्षेत्र में बिजली कटौती से लोग परेशान हैं। लो वोल्टेज, जर्जर तार व पोल बड़ी समस्या हैं। भारतीय मजदूर किसान यूनियन के कार्यकर्ता कई बार धरना दे चुके हैं, लेकिन हर बार अधिकारी आश्वासन देकर टरका देते हैं। सोमवार को यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र पाल ¨सह फिर से यूनियन कार्यकर्ताओं के साथ उपकेंद्र पर पहुंचे और धरना देने लगे। जेई गजेंद्र पाल ने सुरक्षा की दृष्टि से दो पुलिसकर्मी बुलवा लिए। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए ऊर्जा मंत्री को संबोधित ज्ञापन देने जेई के पास पहुंचे।

ज्ञापन में बिल देने के बाद भी फाल्ट ठीक करने के नाम पर दो सौ रुपये सुविधा शुल्क लेने, जर्जर लाइन बदलवाने, आपूर्ति सुचारू रखने की मांग की। आरोप है कि नारेबाजी से गुस्साए जेई ने देवेंद्र पाल ¨सह से अभद्रता की और उन्हें पकड़कर खींचने लगे, जिस पर कार्यकर्ता भड़क गए। हंगामा बढ़ने पर थाने से फोर्स बुलाई गई। देवेंद्र पाल ¨सह ने जेई गजेंद्र पाल को हटाने की मांग को लेकर अनशन शुरू कर दिया। जेई के साथ अभद्रता का आरोप वहीं, इस संबंध में जेई गजेंद्र पाल से संपर्क करने का प्रयास किया तो कॉल रिसीव नहीं हुई।

एसडीओ सतीश जायसवाल ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने जेई के साथ अभद्रता की। उन्होंने सूचना अधिकारियों को दे दी है। जेई के खिलाफ दी तहरीर यूनियन की तहसील अध्यक्ष राजवती सक्सेना ने तहरीर दी, जिसमें बताया कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र पाल ¨सह कार्यकर्ताओ को संबोधित कर रहे थे तभी जेई ने उनका गिरेहबान पकड़ लिया। वह बीच बचाव करने गईं तो उनके साथ भी अभद्रता की।

तीन दिन में जेई को उपकेंद्र से न हटाया गया तो उग्र आंदोलन होगा। हर तहसील व ब्लाक में प्रदर्शन किए जाएंगे। राहुल मिश्र, जिलाध्यक्ष भामकियू तहरीर मिली है, एसआई देवेंद्र को उसकी जांच सौंपी है। क्योंकि वही मौके पर गए थे। जांच के बाद कार्रवाई होगी। राजेश कुमार, एसओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.