Move to Jagran APP

बरेली में देहात परमिट के आटो होने लगे पीले, उप परिवहन आयुक्त ने दिए कार्रवाई के आदेश

शहर में मनमानी दौड़ लगा रहे बदायूं व देहात परमिट के आटो की खबर जागरण में प्रकाशित होने के बाद परिवहन विभाग हरकत में आया है। उप परिवहन आयुक्त (डीटीसी) मुखलाल चौरसिया ने आरटीओ प्रवर्तन व एआरटीओ प्रशासन को पत्र लिखकर ऐसे आटो पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही देहात परमिट खोले जाने में हरे रंग का इस्तेमाल आदि को आरटीए की बैठक में रखने को कहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Dec 2021 07:28 PM (IST)Updated: Tue, 14 Dec 2021 07:28 PM (IST)
बरेली में देहात परमिट के आटो होने लगे पीले, उप परिवहन आयुक्त ने दिए कार्रवाई के आदेश
बरेली में देहात परमिट के आटो होने लगे पीले, उप परिवहन आयुक्त ने दिए कार्रवाई के आदेश

जागरण संवाददाता, बरेली: शहर में मनमानी दौड़ लगा रहे बदायूं व देहात परमिट के आटो की खबर जागरण में प्रकाशित होने के बाद परिवहन विभाग हरकत में आया है। उप परिवहन आयुक्त (डीटीसी) मुखलाल चौरसिया ने आरटीओ प्रवर्तन व एआरटीओ प्रशासन को पत्र लिखकर ऐसे आटो पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही देहात परमिट खोले जाने में हरे रंग का इस्तेमाल आदि को आरटीए की बैठक में रखने को कहा है।

loksabha election banner

डीटीसी ने एआरटीओ प्रशासन मनोज सिंह को पत्र भेजकर कहा है कि ऐसे आटो जिनका शहर में संचालन रंग बदलकर किया जा रहा है, वे जब भी फिटनेस कराने आएं तो उनपर कार्रवाई की जाए। उन्होंने संभागीय निरीक्षक प्राविधिक को इस मामले को ध्यान में रखते हुए फिटनेस करने को कहा। आरटीओ प्रवर्तन दिनेश कुमार को पत्र लिख ऐसे वाहनों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। की गई कार्रवाई की पूरी आख्या 15 दिन के भीतर उपलब्ध कराने को कहा है। आरटीओ द्वारा देहात के सीएनजी आटो रिक्शा परमिट खोलने व उनका रंग हरा किए जाने से शहर की यातायात व्यवस्था ध्वस्त होने के मामले में आरटीओ कमल गुप्ता से पूरे मामले में एक सप्ताह में आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

जंक्शन के पास बदला जा रहा आटो का रंग

बरेली जंक्शन के पास मंगलवार को कुछ आटो संचालक अपनी आटो का रंग हरा से पीला करते मिले। आटो चालकों ने बताया कि वाहन की फिटनेस समाप्त हो गई है। आटो देहात परमिट का है और उसे जंक्शन से जहां की सवारी मिल जाती है, वहां के लिए चलाते है। आरआइ द्वारा देहात का परमिट देख पीला आटो होने पर ही फिटनेस की जाएगी। ऐसे में आटो को पीला कर रहे हैं।

वर्जन

नगरीय क्षेत्र में सीएनजी के हरे आटो व ग्रामीण क्षेत्र में डीजल के पीले आटो को संचालन के लिए विभाग की ओर से परमिट जारी किए गए हैं। दूसरे जिलों व अन्य जगह के परमिट के वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।

- दिनेश कुमार, आरटीओ प्रवर्तन फिटनेस के लिए आने वाली सभी वाहनों का आरसी देखकर व मौके पर वाहन होने पर ही फिटनेस प्रमाण पत्र जारी किया जाता है।

- मानवेंद्र प्रताप सिंह, आरआइ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.