Move to Jagran APP

Night Curfew की आड़ में बरेली में दो एटीएम लूटने का प्रयास, एटीएम तोड़कर कैश बक्स काटते समय पहुंची पुलिस, मुठभेड़ के बाद पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार

Night Curfew की आड़ में बदमाशों ने प्रेमनगर में दो एटीएम में लूट का प्रयास किया। पहले एटीएम काटने के प्रयास के दौरान पकड़े जाने का खतरा अधिक देख बदमाशों ने जीआरएम स्कूल के पास एटीएम तोड़कर फिर कैश बाक्स काटने का प्रयास किया।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 04:25 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 04:25 PM (IST)
Night Curfew की आड़ में बरेली में दो एटीएम लूटने का प्रयास, एटीएम तोड़कर कैश बक्स काटते समय पहुंची पुलिस, मुठभेड़ के बाद पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार
प्रेमनगर के एक निजी बैंक के एटीएम के सीसीटीवी कैमरे में मिट्टी लगाकर तोड़ने की कोशिश।

बरेली, जेएनएन। Night Curfew की आड़ में बदमाशों ने प्रेमनगर में दो एटीएम में लूट का प्रयास किया। पहले एटीएम काटने के प्रयास के दौरान पकड़े जाने का खतरा अधिक देख बदमाशों ने जीआरएम स्कूल के पास एटीएम तोड़कर फिर कैश बाक्स काटने का प्रयास किया। उसी दौरान ड्यूटी खत्म कर घर जा रहे होमगार्ड की निगाह पड़ी तो शो मचाने पर पुलिस मौके पर पहुंची। इसी दौरान बदमाशों ने पुलिस पर फायर झोंककर भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने चार बदमाशों को धर दबोचा। जबकि गैंग का मुख्य सरगना भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार आरोपितों को जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

पुलिस लाइन में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि प्रेमनगर पुलिस रात्रि में गश्त कर रही थी। करीत तीन बजे ड्यूटी खत्म कर सीबीगंज निवासी होमगार्ड जोरावर सिंह घर जा रहा था। उसकी नजर जीआरएम स्कूल के पास पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम के बाहर दो लोगों को बाहर तीन को अंदर संदिग्ध हालात में खड़े देखा। होमगार्ड को शक हुआ तो शोर मचाया। इसी दौरान रात्रि गश्त पर निकले दारोगा अमर सिंह आधा दर्जन पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे तो पुलिस को देख दो बदमाशों ने तमंचा निकाल कर फायर कर दिया और पांचों बदमाश भागने लगे। जिसके बाद पुलिस ने चार बदमाशों को दबोच लिया। लेकिन एक बदमाश भागने में कामयाब रहा। बदमाशों को पकड़ने के बाद पुलिस ने एटीएम चेक किया तो एटीएम टूटा मिला और बदमाश कटर से कैश बाक्स काटने का प्रयास कर रह रहे थे। पुलिस सभी को पकड़कर थाने लेकर गई। जहां गिरफ्तार बदमाशों ने अपना नाम अलोक मिश्रा निवासी शांति विहार सुभाषनगर दीपक निवासी जगृति नगर करगैना सुभाषनगर, तालिब अली निवासी मुहल्ला हुसैनी थाना रसूलपुर जिला फिरोजाबाद और युवरान निवासी मुहल्ला नून अनाजमंडी जिला मेवात हरियाणा बताया। फरार मुख्य सरगना का नाम अमन उर्फ अजमेरी निवासी नगरिया रोड मुहल्ल मिर्धान दुलारी डेरी के पास फरीदपुर बताया।

ब्रेकअप के बाद एमबीबीएस कर रही प्रेमिका को देखने आया और रची साजिश

पूछताछ के दौरान युवराज ने बताया कि वह दिल्ली से टूरिज्म का डिप्लोमा किया है। उसी दौरान दिल्ली की युवती से प्रेम संबंध है। अब प्रेमिका बरेली में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। उसका ब्रेकअप हो गया लेकिन फिर भी वह उसे देखने आता है। यहीं पर उसकी मुलाकात अन्य लोगों से हुई। अजमेरी और अन्य लोगों ने एटीएम लूट की योजना बना डाली। पूछताछ में पता चला कि आलोक स्नातक, दीपक बीकॉम कर रह है। दीपक के पिता प्रापर्टी डीलर हैं। वहीं तालिब इंटर की पढाई कर रहा है। चारों बेहद शातिर थे हालांकि पकड़े गए चारों बदमाशों के कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। जबकि फरार अजमेरी के खिलाफ बरेली में 10 मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

पहले एटीएम में प्रयास के दौरान सीसीटीवी में लगा दिया कीचड़

सभी लुटेरों की उम्र 26 के अंदर है। उम्र में वह भले ही छोटे हो लेकिन बेहद शातिर हैं। पहले एक्सिस बैंक के एटीएम में लूट के प्रयास के दौरान उन्होंने सीसीटीवी कैमरे में कीचड़ लगा दिया था। जिससे घटना सीसीटीवी में कैद न हो सके। हालांकि लोगों की आवाजाही बढ़ने के कारण पकड़े जाने के डर से उस एटीएम को छोड़ पंजाब नेशनल बैंके के एटीएम को निशाना बनाया।पकड़े गए चार बदमाशों में युवराज को छोड़कर सभी के पास मोबाइल था। तीनों बदमाशों के मोबाइल में रिकार्डिंग चेक की गई तो एटीएम लूट प्लान का राजफाश हो गया। पुलिस अब उसे सबूत का आधार बना रही है।

15 लाख कैश की संभावना

शनिवार को बैंक बंद होने के कारण घटना की सीसीटीवी फुटेज नहीं मिल सकी। एटीएम में कितना कैश है इसका पता नहीं चल सका। संभावना जाई जा रही है कि एटीएम में करीब 15 लाख कैश था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.