Move to Jagran APP

पूर्व डीआईजी के मामले में आरोप पत्र दाखिल करने से नाराज सिपाही की करतूत, वीडियो किया वायरल

Bareilly Crime पूर्व डीआइजी की गाड़ी खरीदने में धोखाधड़ी करने सुभाष नगर के पूर्व इंस्पेक्टर के खाते में रुपये डाल रिश्वत मांगने का आरोप लगाने समेत कई मामलों में विवादित सिपाही फिर चर्चा में है। भमोरा थाने में चल रहे मुकदमे में चौकी इंचार्ज ने आरोप पत्र दाखिल किया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 06:55 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 06:55 AM (IST)
पूर्व डीआईजी के मामले में आरोप पत्र दाखिल करने से नाराज सिपाही की करतूत, वीडियो किया वायरल
बरेली में आरोप पत्र दाखिल करने से नाराज सिपाही ने वीडियो किया वायरल

बरेली, जेएनएन। Bareilly Crime : पूर्व डीआइजी की गाड़ी खरीदने में धोखाधड़ी करने, सुभाष नगर के पूर्व इंस्पेक्टर के खाते में रुपये डाल रिश्वत मांगने का आरोप लगाने समेत कई मामलों में विवादित रहा सिपाही फिर चर्चा में है। भमोरा थाने में चल रहे मुकदमे में चौकी इंचार्ज ने आरोप पत्र दाखिल किया तो सिपाही ने 21 दिसंबर को गांव में हुए एक विवाद का वीडियो वायरल कर चौकी इंचार्ज के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश की। मामला तूल पकड़ा तो जांच में सिपाही की करतूत सामने आ गई। अब फिर उसके खिलाफ जांच बैठा दी गई है।

loksabha election banner

वीडियो भमौरा के लंगूरा गांव का है। जो घटनाक्रम है वह 21 दिसंबर का बताया जा रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद जब मामला बढ़ने लगा तो अधिकारियों को शक हुआ। उन्होंने मामले की जांच सीओ आंवला चमन सिंह चावड़ा को करने के आदेश दिए। जांच में पता चला कि वीडियो में दिख रहे जिस व्यक्ति काे पुलिस पकड़े है, उसका नाम वीरेंद्र है। वीरेंद्र शराब के नशे में धुत होकर पत्नी की पिटाई कर रहा था। इसकी सूचना उसके भाई जगन्नाथ ने यूपी-112 को दी थी।

चाैकी पुलिस के पहुचंने पर नशे में धुत युवक पैर पकड़ माफी मांगने लगा। इस पर पुलिस उसे समझाकर चली आई। मुहल्ले के ही लोगों इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया था। इस वीडियो में भी चंदौली में तैनात सिपाही सुरकेश दिखाई दे रहा है। जांच के दौरान वीडियो को बारीकी से देखने पर मामला पकड़ में आ गया। वीडियो वायरल होने के बाद जब पुलिस लंगूरा गांव पहुंची और वीरेंद्र से पूछताछ की तो मामले की पोल खुल गई। वीरेंद्र ने पूरा घटनाक्रम पुलिस को बताया कि सुरकेश ने ही उसे ले जाकर आइजी के यहां चौकी इंचार्ज की शिकायत कराई थी।

जांच में चंदौली में तैनात सिपाही सुरकेश के द्वारा वीडियो वायरल करने की बात सामने आई है। वह चौकी इंचार्ज के खिलाफ माहौल बनाने का प्रयास कर रहा था। सीओ आंवला को जांच सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर सिपाही पर कार्रवाई कराई जाएगी। - रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.