Move to Jagran APP

डा. अनीस के हाथ में आकर फिसला बरेली कैंट का टिकट

बरेली कैंट में डा. अनीस बेग के हाथ में आकर फिसला टिकट सपा ने लिया वापस। चुनाव चिह्न लेने के लिए बुलाया गया था लखनऊ तेजी से फैली खबर मीरगंज के कारण कैंट का टिकट फिर रुका शनिवार को होगी घोषणा।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 12:48 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 12:48 AM (IST)
डा. अनीस के हाथ में आकर फिसला बरेली कैंट का टिकट
समाजवादी पार्टी का चुनाव चिह्न जागरण आर्काइव से

जेएनएन, बरेली: भाजपा कई दिन पहले सभी नौ सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है, लेकिन सपा अब तक चुनाव मैदान में सारे प्रत्याशी नहीं उतार पाई है। सामने पार्टी के खिलाफ मजबूत प्रत्याशी की तलाश और आपसी फूट बचाने के लिए अब तक प्रत्याशी घोषित नहीं हो पाए हैं। शनिवार को कैंट सीट का टिकट डा. अनीस बेग के हाथ में आकर फिसल गया। देर शाम उन्हें चुनाव चिह्न दिया लेकिन फिर वापस ले लिया। 

loksabha election banner

समाजवादी पार्टी ने अब तक बरेली की नौ सीटों में नवाबगंज, बहेड़ी, शहर और आंवला से प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। पांच सीटों पर अब तक टिकट नहीं दिए हैं। लखनऊ में कई दिनों से दावेदार जुटे हुए हैं। पार्टी पदाधिकारी एक-एक कर मजबूत दावेदार को सिंबल थमा रही है। जिले की बची हुई दो सीटों पर फिलहाल सीन साफ है। मीरगंज और कैंट को लेकर असमंजस बना हुआ है। दरअसल, पार्टी एक मुस्लिम प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। एक अन्य मुस्लिम प्रत्याशी का भी रास्ता साफ है। मीरगंज से सुल्तान बेग टिकट मांग रहे हैं तो कैंट से उनके भाई डा. अनीस बेग दावेदारी कर रहे हैं। ऐसे में दोनों सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट देने की मंशा पार्टी की नहीं लग रही है। कैंट विधानसभा सीट से अनीस बेग को प्रत्याशी बनाए जाने की खबर शुक्रवार को दिन भर चलती रही। शाम को उन्हें ङ्क्षसबल देने के लिए बुला भी लिया गया। पार्टी सूत्रों के अनुसार सिंबल हाथ में मिलने के बाद वापस चला गया। पार्टी उन्हें टिकट देती है तो मीरगंज से मुस्लिम प्रत्याशी नहीं खड़ा कर सकती है। कैंट मुस्लिम बाहुल्य होने के कारण यहां मुस्लिम प्रत्याशी को लाभ हो सकता है। इसके अलावा फरीदपुर और बिथरीचैनपुर सीट पर अब भी गतिरोध बना हुआ है। फरीदपुर में जहां दो मजबूत दावेदार पार्टी के सामने हैं, वही बिथरीचैनपुर में पार्टी पिछड़ा वर्ग के दावेदार को बनाने के विचार में है। फिलहाल अब शनिवार को स्थिति साफ होने की उम्मीद है।

आज घोषित हो जाएंगे टिकट 

पार्टी ने चार सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं। बची हुई अन्य सभी सीटों पर शनिवार दोपहर को प्रत्याशियों के नाम घोषित होने की संभावना है।

अगम मौर्य, जिलाध्यक्ष, सपा  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.