Move to Jagran APP

एएसपी ने द‍िया ब‍िकरू कांड का हवाला तो शाहजहांपुर में भड़के वि‍धायक, क‍िया हंगामा

Vikas Dubey Encounter भाजपा वि‍धायक उस वक्‍त भड़क गए। जब एएस पी ने उन्‍हें बिकरू कांड के बाद अपराधियों से निपटने के लिए जारी हुए मुख्यमंत्री के आदेश का हवाला दिया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 04:33 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 05:54 PM (IST)
एएसपी ने द‍िया ब‍िकरू कांड का हवाला तो शाहजहांपुर में भड़के वि‍धायक, क‍िया हंगामा
एएसपी ने द‍िया ब‍िकरू कांड का हवाला तो शाहजहांपुर में भड़के वि‍धायक, क‍िया हंगामा

शाहजहांपुर, जेएनएन। Vikas Dubey Encounter : चोरी के आरोप में युवकों की थाने में प‍िटाई के मामले में शाहजहांपुर के त‍िल‍हर से भाजपा वि‍धायक उस वक्‍त भड़क गए। जब एएस पी ने उन्‍हें बिकरू कांड के बाद अपराधियों से निपटने के लिए जारी हुए मुख्यमंत्री के आदेश का हवाला दिया। जिसके बाद व‍िधायक ने जहां जमकर एस पी कार्यालय हंगामा क‍िया। एडीएम प्रशासन व  एएसपी सि‍टी ने उनसे  वार्ता कर जहां उन्‍हें शांत कराया। वहीं उन्‍हें दारोगा को लाइन हाजिर करने व एसओ के खिलाफ विभागीय जांच कराने का आश्वासन भी द‍िया। 

loksabha election banner

तिलहर से भाजपा विधायक रोशन लाल वर्मा गुरुवार को युवकों के साथ एसपी ऑफिस पहुंचे। एसपी एस आनंद प्रशिक्षु पुलिसकर्मियों का पुलिस लाइंस में साक्षात्कार ले रहे थे। इसलिए विधायक ने उनके कक्ष में एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी व एएसपी सिटी संजय कुमार से वार्ता शुरु की। विधायक ने निगोही थाने में तीनों युवकों को गलत तरीके से पकड़कर हिरासत में रखने व उनकी पिटाई करने का आरोप लगाया।

एएसपी ने बिकरू कांड के बाद अपराधियों से निपटने के लिए मुख्यमंत्री के आदेशाेंं का हवाला दिया तो विधायक भड़क गए। वह वार्ता बीच में ही छोड़कर बाहर आ गए।युवकों को झूठे मुकदमे में फंसाने और मोबाइल चोरी को बिकरू कांड से जोड़ने पर नाराजगी जताने लगे। एडीएम किसी तरह मनाकर उन्हें अंदर ले गए। विधायक ने एसओ निगोही राजेश कुमार पर गलत तरीके से कार्रवाई करने व थाने जाने पर वहां मौजूद दारोगा सुशील विश्नोई पर प्रोटोकाल का पालन न करने का आरोप लगाया।

यह है मामला

निगोही के मोहरतला गांव के अशोक, मनोज व सत्यवीर ने बताया कि गांव के विश्राम का मोबाइल चोरी हो गया था। जिस पर 21 जुलाई को पुलिस उन लोगों को थाने ले गई थी। उनके मोबाइल को विश्राम का मोबाइल बता रही थी। एसओ ने उन लोगों को उल्टा लटकाकर पीटा।

गांव के पंजाब सिंह के घर 14 जुलाई को जेवर, तीन मोबाइल 18 हजार नकद, एक बोरी गेहूं चोरी हुए थे। विश्राम उनका बेटा है। तीनों युवकों पूछताछ के लिए लाया गया था। पिटाई के आरोप गलत हैं। राजेश कुमार, एसओ

मैंने सिर्फ विधायक को मुख्यमंत्री के आदेश बताए थे। दारोगा को प्रोटोकाल उल्लंघन में लाइन हाजिर कर दिया है। जबकि एसओ के खिलाफ विभागीय जांच कराई जाएगी। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

संजय कुमार, एएसपी सिटी

निर्दोष लोगों के साथ गलत होगा तो विरोध जरूर करुंगा। मोबाइल चोरी की घटना में इस तरह से थाने लाकर पिटाई करना। दो दिन तक बंद रखना कहां का न्याय है। एसपी के निर्देश पर भी एसओ ने युवकों को नहीं छोड़ा। मेरे पहुंचने पर दारोगा सुशील विश्नोई कुर्सी से नहीं खड़े हुए। जब जाम लगाने की बात कही तो रिहा किया। एएसपी इस मामले को बिकरू कांड से जोड़ रहे थे, जिस पर मैंने नाराजगी जतायी।

रोशनलाल वर्मा, विधायक

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.