Move to Jagran APP

Agarwal Seva Samiti Election : सब रजिस्टार को शिकायती पत्र दे वार्षिक चुनाव को बताया अवैध

Agarwal Seva Samiti Election अग्रवाल सेवा समिति के चुनाव अधिकारी ने अब चुनाव की तारीख 17 मार्च तय की है। जिसकी अधिकारिक घोषणा पुलिस से अनुमति मिलने के बाद की जाएगी। वहीं बुधवार को कराए जा रहे चुनाव को लेकर कई प्रत्याशियों ने विरोध दर्ज कराया है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 07:54 AM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 07:58 AM (IST)
Agarwal Seva Samiti Election : सब रजिस्टार को शिकायती पत्र दे वार्षिक चुनाव को बताया अवैध
अग्रवाल सेवा समिति चुनाव : सब रजिस्टार को शिकायती पत्र दे वार्षिक चुनाव को बताया अवैध

बरेली, जेएनएन। Agarwal Seva Samiti Election : अग्रवाल सेवा समिति के चुनाव अधिकारी ने अब चुनाव की तारीख 17 मार्च तय की है। जिसकी अधिकारिक घोषणा पुलिस से अनुमति मिलने के बाद की जाएगी। वहीं बुधवार को कराए जा रहे चुनाव को लेकर कई प्रत्याशियों ने विरोध दर्ज कराया है। जबकि संगठन के आजीवन सदस्य ने सब रजिस्टार को शिकायती पत्र देते हुए चुनाव को पूरी तरह से अवैध बताया है।

loksabha election banner

संस्था के आजीवन सदस्य विपिन अग्रवाल ने सब रजिस्टार को शिकायती पत्र देते हुए बताया है कि संस्था के लोग अपने स्वार्थ के लिए अवैध तरीके से संस्था का वार्षिक चुनाव करा रहे हैं। जबकि काफी समय से संस्था का नवीनीकरण भी नहीं कराया गया है।

नियमानुसार कोई भी चुनाव प्रक्रिया न किए जाने के साथ ही सदस्यों को भी जानकारी नहीं दी गई। इसके अलावा संस्था का चुनाव दो वर्षों में होता है। लेकिन इस बार साढ़े तीन वर्ष बाद प्रक्रिया कराई जा रही है। ऐसे में संस्था को कालातीत घोषित कर अपने स्तर से चुनाव कराने की मांग की है।

नई तारीख को लेकर लोगों में समानता नहीं

समिति के नामित चुनाव अधिकारी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि 17 मार्च बुधवार को चुनाव की तिथि घोषित की है। पुलिस फोर्स के लिए पत्र लिखा है। जिसकी अनुमति मिलने के बाद ही अधिकारिक घोषणा की जाएगी। जबकि अध्यक्ष पद के उम्मीदवार इंजीनियर नवनीत अग्रवाल ने बताया कि संस्था का चुनाव गुरुवार या रविवार के दिन होना चाहिए। जिससे किसी भी सदस्य को मतदान आदि करने में दिक्कत न हो। बुधवार को दिन रखना गलत है।

लगाए गए आरोपों का किया खंडन

सब रजिस्टार को दिए गए पत्र के संबंध में चुनाव अधिकारी ने बताया कि उन्हें जानकारी नहीं है कि सब रजिस्टार को पत्र दिया गया है या नहीं। चुनाव प्रक्रिया पूरी तरह से निष्पक्ष व गाइडलाइन के मुताबिक हो रही है। सब रजिस्टार अगर उनसे जानकारी मांगेंगे तो वह सभी दस्तावेज प्रस्तुत करेंगे।

आम सभा की बैठक का इंतजार

समिति के तमाम प्रत्याशियों व पर्चा खारिज होने वाले उम्मीदवारों को आमसभा की बैठक होने का इंतजार है। बैठक में दरअसल चुनाव प्रक्रिया से लेकर नामांकन निस्तारण तक के मुद्दों पर बात की जानी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.