Move to Jagran APP

फुटबाल टीम में शामिल होने के लिए उखड़वा दी दाढ़, बनवाए सीने के बाल

उत्तर प्रदेश अंडर 19 फुटबाल टीम में शामिल होने के लिए करीब छह-सात खिलाड़ियों ने उम्र में फर्जीवाड़े का हर पैंतरा अपनाया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 08:29 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 01:51 AM (IST)
फुटबाल टीम में शामिल होने के लिए उखड़वा दी दाढ़, बनवाए सीने के बाल
फुटबाल टीम में शामिल होने के लिए उखड़वा दी दाढ़, बनवाए सीने के बाल

जागरण संवाददाता, बरेली : उत्तर प्रदेश अंडर 19 फुटबाल टीम में शामिल होने के लिए करीब छह-सात खिलाड़ियों ने उम्र में फर्जीवाड़े का हर पैंतरा अपनाया। कोई उल्टी दाड़ी बनाकर तो कोई सीने के बाल बनवाकर पहुंचा गया। एक खिलाड़ी ने तो कम उम्र साबित करने के लिए दाढ़ तक उखड़वा डाली। टीम चयन समिति ने जब उनकी असल उम्र की जानने के लिए पड़ताल की तो पकड़े गए।

loksabha election banner

यूपी अंडर 19 फुटबाल टीम गठन के लिए स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में 48 खिलाड़ियों का ट्रायल हुआ है। ये खिलाड़ी वाराणसी में हुई मंडलीय प्रतियोगिता से चुनकर बरेली पहुंचे थे। प्रदेश के सभी मंडलों से आए खिलाड़ियों का दो दिन तक ट्रायल चला। ट्रायल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का रविवार को कैंप के लिए चयन शुरू हुआ तो उम्र में फर्जीवाड़े के मामले सामने आ गए। हालांकि ट्रायल में कई खिलाड़ियों ने मैदान पर शानदार खेल दिखाया। ऐसे खिलाड़ी टीम से बाहर होते देख कोच को भी मलाल हुआ।

उड़ीसा में होगी चैंपियनशिप

अंडर 19 फुटबाल की राष्ट्रीय चैंपियनशिप उड़ीसा के कटक में होने जा रही है। टीम चयन के बाद यूपी को अपनी टीम का पंजीकरण कराना होगा। पंजीकृत खिलाड़ी ही नेशनल खेलने जाएंगे।

आधार, मार्कशीट में भी अंतर

कुछ खिलाड़ियों की उम्र आधार कार्ड पर कुछ और मार्कशीट पर कुछ थी। दस्तावेजों में ही अलग-अलग उम्र देखकर ऐसे खिलाड़ियों को चयन से बाहर किया जाता रहा।

यूपी पर पड़ चुका एक लाख जुर्माना

अंडर 19 यूपी फुटबाल टीम में अधिक उम्र के खिलाड़ी पकड़े जाने पर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में यूपी पर एक लाख रुपये का जुर्माना पड़ा चुका है। फुटबाल संघ के सचिव मून रॉबिंसन बताते हैं कि अंडर 19 के लिए अधिकतम 17 साल आयु वर्ग तक के खिलाड़ी टीम में चुने जाएंगे।

सोमवार को तय होगी टीम

यूपी टीम गठन से पहले कैंप के लिए 25 खिलाड़ी चुने जाएंगे। सचिव मून रॉबिंसन के मुताबिक, टीम में वाकई बेहतरीन खिलाड़ी आए हैं। कुछ खिलाड़ियों की उम्र में अंतर है। इसके बावजूद यूपी की शानदार टीम बनेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.