बिहार में बवाल के बाद बरेली में भी रेलवे स्‍टेशन पर हाई अलर्ट, जीआरपी ने चलाया सघन चेकिंग अभियान

आरआरबी-एनटीपीसी रेलवे भर्ती परीक्षा को लेकर बवाल के बाद केंद्र सरकार ने छात्रों की सभी मांगें मान ली हैं। इसके बाद भी बिहार से उठे आंदोलन में कोई कमी नहीं आई है। बिहार के कई बड़े शहरों में सुबह से ही प्रदर्शन हो रहा है।

Vivek BajpaiPublish: Fri, 28 Jan 2022 01:39 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 01:39 PM (IST)
बिहार में बवाल के बाद बरेली में भी रेलवे स्‍टेशन पर हाई अलर्ट, जीआरपी ने चलाया सघन चेकिंग अभियान

बरेली, जेएनएन। आरआरबी-एनटीपीसी रेलवे भर्ती परीक्षा में कथित धांधली को लेकर बिहार में उठी बवाल की चिंगारी का असर अन्‍य राज्‍यों में भी दिखने लगा है। शुक्रवार को बंद के आह्वान के चलते बरेली जंक्शन समेत तमाम रेलवे स्टेशनों पर हाई अलर्ट रहा। आरआरबी-एनटीपीसी रेलवे भर्ती परीक्षा को लेकर बवाल के बाद केंद्र सरकार ने छात्रों की सभी मांगें मान ली हैं। इसके बाद भी बिहार से उठे आंदोलन में कोई कमी नहीं आई है। बिहार के कई बड़े शहरों में सुबह से ही प्रदर्शन हो रहा है। शुक्रवार को जीआरपी ने चेकिंग अभियान चलाया। इसके साथ ही जंक्शन पर बैग समेत युवकों की एचएमडी से चेक किया। सिटी, भोजीपुरा, इज्जतनगर समेत मंडल के 88 स्टेशनों पर अलर्ट रहा।

बिहार में ट्रेेन में आगजनी के चलते अलर्ट है जीआरपी:  रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा विवाद से आक्रोशित छात्रों ने बुधवार को बिहार के गया रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया था। दो बार ट्रेन की बोगियों में आग लगा दी थी। पहले एक बोगी में आग लगाई गई, कुछ घंटे बाद तीन और बोगियों को आग के हवाले कर दिया गया। धनबाद रेल मंडल के गुरपा में भी रेल परिचालन बाधित किया गया। बिहार के अलावा झारखंड में भी छात्रों का आंदोलन तेज हो गया है। छात्रों के इस आंदोलन को बिहार में विपक्षी दल भी हवा दे रहे हैं।   

कोचिंग संस्‍थानों पर छात्रों को भड़काने का आरोप: परीक्षा में धांधली  को लेकर आंदोलन भड़काने के पीछे पटना के कोचिंग संस्थानों का हाथ बताया जा रहा है। इसमें अलग अंदाज में पढ़ाने के लिए मशहूर खान सर का भी नाम सामने आ रहा है। हालांकि उन्‍होंने आरोपोंं से इन्‍कार किया है।

Edited By Vivek Bajpai

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम