Move to Jagran APP

ग्राम पंचायत सदस्यों के अधूरे कोरम और कोरोना के ब्रेक के बाद अब गांवों में दौड़ेगी विकास की गाड़ी

ग्राम प्रधानों का शपथ ग्रहण का इंतजार अब खत्म हुआ।हालांकि 449 ग्राम पंचायातों में कोरम पूरा नहीं होने से सिर्फ 744 ग्राम पंचायत ही संगठित हो सकेंगी। 25 और 26 मई को 744 ग्राम प्रधान शपथ लेंगे। जबकि 27 मई को पहली बैठक आयोजित की जाएगी।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 07:09 AM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 07:09 AM (IST)
ग्राम पंचायत सदस्यों के अधूरे कोरम और कोरोना के ब्रेक के बाद अब गांवों में दौड़ेगी विकास की गाड़ी
प्रशासन ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयारी शुरू की, 27 मई को पहली बैठक होगी।

बरेली, जेएनएन। ग्राम प्रधानों का शपथ ग्रहण का इंतजार अब खत्म हुआ।हालांकि 449 ग्राम पंचायातों में कोरम पूरा नहीं होने से सिर्फ 744 ग्राम पंचायत ही संगठित हो सकेंगी। 25 और 26 मई को 744 ग्राम प्रधान शपथ लेंगे। जबकि 27 मई को पहली बैठक आयोजित की जाएगी।

loksabha election banner

ग्राम पंचायत सदस्यों के अधूरे कोरम ने प्रधानों के शपथ ग्रहण पर फिलहाल ब्रेक लगा दिया। ग्रांप सदस्यों के चुनाव में बड़े पैमाने पर उम्मीदवार ने पर्चा नहीं भरा। ग्रापं वार्ड खाली रहने का नतीजा ये हुआ कि ग्राम पंचायत के गठन के लिए जरूरी दो तिहाई सदस्यों का 460 ग्राम पंचायतों में कोरम पूरा नहीं हो सका। फिलहाल इन ग्राम पंचायतों में प्रशासक पहले की तरह काम करते रहेंगे। चुनाव के जरिए खाली पदों पर ग्रापं सदस्यों को चुनाव होगा।

शासन ने ग्राम प्रधानों के शपथ ग्रहण के लिए 25 और 26 मई की तारीख का एलान किया है। प्रशासन ने शपथग्रहण की तैयारियां शुरू कर दी है। डीपीआरओ धर्मेंद्र कुमार के मुताबिक पंचायती राज एक्ट के तहत ग्राम पंचायत के गठन के लिए दो तिहाई ग्रापं सदस्यों के पदों का भरना जरूरी होता है। जहां दो तिहाई ग्रापं सदस्य नहीं हैं। वहां पंचायती राज विभाग को जानकारी भेजी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.