Move to Jagran APP

नंबर प्लेट पर अब नहीं चलेगी कलाकारी, नियमों की अनदेखी पड़ेगी भारी

गाड़ी पर अपने मनपसंद तरीके से यदि आप नंबर लिखवाने की सोच रहे हैं तो जरा ठहर जाइए। क्योंकि अब गाड़ी की नंबर प्लेटों पर नंबर डलवाने में मनमानी नहीं चलेगी। गलती से भी यदि आपने ऐसा किया तो गाड़ी तक सीज हो सकती है।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 10:22 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 10:22 AM (IST)
नंबर प्लेट पर अब नहीं चलेगी कलाकारी, नियमों की अनदेखी पड़ेगी भारी
ययातायात नियमों का पालन नहीं करने पर आपकी गाड़ी सीज हो सकती है

बरेली, जेएनएन। यदि आप यातायात नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं तो अब करने लगें वरना आपकी गाड़ी तक सीज हो सकती है। यातायात नियमों के उल्लंघन पर अब न तो पुलिस गांधीगिरि करेगी और न ही नियम पालन की अपील की जाएगी। गाड़ी पर अपने मनपसंद तरीके से यदि आप नंबर लिखवाने की सोच रहे हैं तो जरा ठहर जाइए। क्योंकि अब गाड़ी की नंबर प्लेटों पर नंबर डलवाने में मनमानी नहीं चलेगी। गलती से भी यदि आपने ऐसा किया और ट्रैफिक पुलिस की नजर में आए तो गाड़ी तक सीज हो सकती है।

loksabha election banner

 यातायात माह में पुलिस ने पूरे माह जागरूकता अभियान चलाया। नियमों के उल्लंघन  पर कार्रवाई के साथ जागरूकता पर ज्यादा फोकस रहा। लोगों को जीवन का माेल बताया गया। इसके बाद भी वाहन सवार सुधरने का नाम नहीं ले रहे।लगातार नियमों का उल्लंघन कर वाहन चला रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा मामले नंबर प्लेटों पर नियम के विपरीत नंबर डलवाने, हेलमेट न पहनने और सीट बेल्ट न पहनने के शामिल है। एसपी ट्रैफिक संजीव कुमार बाजपेयी ने बताया कि यातायात पुलिस को स्पष्ट निर्देश दिए गए है कि किसी भी हाल में  नियमों के उल्लंघन करने वालों को न बख्शा जाए, उन पर कार्रवाई की जाए। इसके लिए ट्रैफिक कर्मियों से रोजाना की गई कार्रवाई की रिपोर्ट भी मांगी जा रही है। सीधे एसपी ट्रैफिक इसकी मॉनीटरिंग कर रहे हैं। साथ ही मौके पर स्थिति जानने के लिए खुद वह मौके पर पहुंच रहे हैं। ऐसे में नियमों की अनदेखी आपको भारी पड़ सकती है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.