Move to Jagran APP

बरेली में दहशत के कारण 25 दिन तक घर में दुबकी रही एसिड अटैक पीड़िता

Acid Attack in UP एसिड अटैक के आरोपित को जेल भेजने के बजाय टालमटोल करने का मामला शासन तक पहुंचा तब पुलिस को कार्रवाई की सुध आई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 11:03 AM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 11:06 AM (IST)
बरेली में दहशत के कारण 25 दिन तक घर में दुबकी रही एसिड अटैक पीड़िता
बरेली में दहशत के कारण 25 दिन तक घर में दुबकी रही एसिड अटैक पीड़िता

बरेली, जेएनएन। प्रदेश में महिलाओं पर लगातार वारदातों को लेकर मचे शोर-शराबे के बाद भी बरेली में पुलिस की नींद नहीं टूटी। यहां पर एसिड अटैक की पीड़िता डरी-सहमी 25 दिनों तक घर में बैठी रही। इस बीच उसके पति पर जानलेवा हमला भी हुआ। एसिड अटैक के आरोपित को जेल भेजने के बजाय टालमटोल करने का मामला शासन तक पहुंचा, तब पुलिस को कार्रवाई की सुध आई। रविवार को सीओ चार थानों की फोर्स लेकर पीडि़ता के घर पहुंचे और पीड़िता के बयान दर्ज किए। जिसके बाद देर रात तीन आरोपितों को मुकदमे में नामजद कर लिया गया।

loksabha election banner

बेंगलुरु निवासी एक व्यक्ति की शादी बरेली के बहेड़ी कस्बे में हुई है। बीते दिनों वह यहां आए हुए थे। 12 नवंबर को पत्नी को स्कूटी चलाना सिखा रहे थे। तभी उन पर एसिड अटैक किया गया। जिसमें महिला गंभीर रूप से झुलस गई, जबकि पति पर भी तेजाब के छींटे आए। इस मामले में महिला ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर महिला के पति अपने घर बेंगलुरु चले गए थे। बुधवार रात वह वापस आए।

बहेड़ी बस स्टैंड से बाहर निकलते समय बाइक सवार युवकों ने उन पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें वह घायल हो गए। उसी रात किसी तरह साहस जुटाकर दंपती थाने गया और हमले की जानकारी दी। तब भी अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने शक के आधार पर कुछ युवकों को शनिवार को उठाया। जिस पर दर्जनों लोगों ने थाने में हंगामा किया। इस पर दबाव में आई पुलिस ने सभी को जाने दिया।

एसिड अटैक में तीन का नाम खोला

एसिड अटैक में कार्रवाई न होने व थाने में हंगामे का शासन ने संज्ञान ले लिया। रविवार को डीजीपी कार्यालय से फोन आने के बाद बहेड़ी सीओ रामानंद राय ने उसके घर पहुंचकर बयान दर्ज किए। दरअसल, एसिड अटैक के आरोपित महिला के मोहल्ले के ही रहने वाले हैं। वे धमकियां देने लगे। महिला खौफ में आ गई, इसलिए मुंह नहीं खोला। धमकी देने का वीडियो भी है। पुलिस के अनुसार, आरोपितों की शह पर ही बुधवार रात उसके पति पर चाकू से हमला किया गया। बयान दर्ज करने के बाद देर रात बहेड़ी थाने में एसिड अटैक के मुकदमे में तीन आरोपितों का नाम खोल दिया। इनमें याकिब, अतीक व वकार नामजद हैं। इंस्पेक्टर का कहना है कि याकिब की उस युवती से पुरानी जान-पहचान है। आपस में किसी बात पर विवाद के बाद उसने तेजाब से हमला किया। दूसरी ओर थाने में हंगामा करने वाले 40 लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

कोई भी नहीं बचेगा

एसएसपी शैलेष पाण्डेय ने कहा कि पूरा प्रकरण संज्ञान में है। एसिड अटैक और थाने में हंगामा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.